IND vs NZ: टीम इंडिया से अचानक काट दिया गया इस खिलाड़ी का पत्ता, आखिरी मैच में रहा था 'मैन ऑफ द मैच'
topStories1hindi1456640

IND vs NZ: टीम इंडिया से अचानक काट दिया गया इस खिलाड़ी का पत्ता, आखिरी मैच में रहा था 'मैन ऑफ द मैच'

IND vs NZ 1st Odi 2022​: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से अचानक एक इनफॉर्म खिलाड़ी का पत्ता काट दिया गया है. इस खिलाड़ी ने पिछले महीने ही टीम इंडिया को उसके आखिरी वनडे मैच में अपने दम पर मैच जिताया था और 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड अपने नाम किया था. 

IND vs NZ: टीम इंडिया से अचानक काट दिया गया इस खिलाड़ी का पत्ता, आखिरी मैच में रहा था 'मैन ऑफ द मैच'

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से अचानक एक इनफॉर्म खिलाड़ी का पत्ता काट दिया गया है. इस खिलाड़ी ने पिछले महीने ही टीम इंडिया को उसके आखिरी वनडे मैच में अपने दम पर मैच जिताया था और 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड अपने नाम किया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान बनाए गए शिखर धवन के इस फैसले पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर कैसे उन्होंने एक मैच विनर खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है.

टीम इंडिया से अचानक काट दिया गया इस खिलाड़ी का पत्ता

दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है. कुलदीप यादव वही स्पिनर हैं, जिन्होंने पिछले महीने ही 11 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ नई दिल्ली में खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को अपने दम पर मैच जिताया था. टीम इंडिया के 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ उस वनडे मैच में कहर मचाते हुए 4.1 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट्स झटके थे. कुलदीप यादव को तब 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया था.

आखिरी मैच में रहा था 'मैन ऑफ द मैच'

साउथ अफ्रीका के खिलाफ उस वनडे मैच के बाद अब जाकर 25 नवंबर को टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच खेल रही है. कप्तान शिखर धवन ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन के बावजूद 'चाइनामैन' स्पिनर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया और उनकी जगह युजवेंद्र चहल को मौका दे दिया. बता दें कि फैंस चाहते थे कि कुलदीप यादव इस मैच में खेलें, लेकिन इसके उलट वह एक ऐसे गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में मौका दे रहे हैं जिसका प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में फ्लॉप रहा है.  

टीम इंडिया के लिए 2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप खेलने के लायक

कुलदीप यादव की फॉर्म और उनकी गेंदबाजी में वैरायटी को देखते हुए वह टीम इंडिया के लिए 2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप खेलने के लायक हैं. ऐसे में उन्हें वनडे क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा मौके मिलना बेहद जरूरी है. कुलदीप यादव की गेंदबाजी युजवेंद्र चहल के मुकाबले ज्यादा घातक साबित होती है. कुलदीप यादव को खेलना विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है.

Trending news