IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, फॉर्म में लौटे भारत के ये दो घातक गेंदबाज
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, फॉर्म में लौटे भारत के ये दो घातक गेंदबाज

Team India: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है और उसके दो घातक तेज गेंदबाज फॉर्म में लौट आए हैं. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने कहर मचाते हुए न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 मैच में 160 रनों पर समेट दिया. अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज के चार-चार विकेट की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 19.4 ओवर में 160 रन के स्कोर पर समेट दिया.

Team India

India vs New Zealand: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है और उसके दो घातक तेज गेंदबाज फॉर्म में लौट आए हैं. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने कहर मचाते हुए न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 मैच में 160 रनों पर समेट दिया. अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज के चार-चार विकेट की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 19.4 ओवर में 160 रन के स्कोर पर समेट दिया.

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉनवे (49 गेंद में 59 रन) और ग्लेन फिलिप्स (33 गेंद में 54 रन) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी निभाई, लेकिन इसके बाद मेजबान टीम ने महज 30 रन के अंदर अपने आठ विकेट गंवा दिए.

फॉर्म में लौटे भारत के ये दो घातक गेंदबाज 

न्यूजीलैंड का स्कोर 16वें ओवर में दो विकेट पर 130 रन था, लेकिन अर्शदीप (37 रन देकर चार विकेट) और सिराज (17 रन देकर चार विकेट) ने शानदार वापसी करते हुए प्रतिद्वंद्वी टीम को दो गेंद रहते ही समेट दिया. भारत को पहला विकेट अर्शदीप ने दिलाया जब फिन एलेन उनकी फुल लेंथ गेंद पर LBW आउट हुए. एलन फैसले की समीक्षा करना चाहते थे, लेकिन फिर पवेलियन लौट गए.

भुवनेश्वर कुमार ने भी मचाया गदर 

अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में कसी गेंदबाजी की. कॉनवे ने फिर बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप पर मिड विकेट पर चौका और एक्सट्रा कवर पर एक छक्का जड़ दिया. इसके बाद उन्होंने इस तेज गेंदबाज के सिर के ऊपर से खूबसूरत चौका लगाया, जिससे चौथे ओवर में 19 रन बने और न्यूजीलैंड की टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही थी.

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की कमजोरी पर हमला किया 

भुवनेश्वर कुमार ने फिर अगले ओवर में 14 रन गंवाए, जिससे दिख रहा था कि न्यूजीलैंड की टीम पावरप्ले में मजबूत शुरुआत करना चाहती थी जो हाल के दिनों में उनका कमजोर पक्ष रहा है. हालांकि गेंदबाजी में बदलाव ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया, सिराज ने मार्क चैपमैन (12 गेंद में 12 रन) को आउट किया. लेंथ गेंद चैपमैन के बल्ले का किनारा लेकर फील्डर अर्शदीप के हाथों में चली गई.

‘बिग हिटर’ फिलिप्स की हवा हुई टाइट 

दो ओवर में 33 रन लुटाने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और अगले चार ओवर में केवल 17 रन दिए. कॉनवे ने युजवेंद्र चहल पर चौका लगाया, जिससे न्यूजीलैंड ने 10 ओवर में दो विकेट पर 74 रन बना लिए थे. ‘बिग हिटर’ फिलिप्स ने चहल पर एक चौका और एक बड़ा छक्का जड़कर टीम को 13वें ओवर में 100 रन के पार कराया. 

हर्षल पटेल ने भी खोला खाता 

फिलिप्स ने इसके बाद भुवनेश्वर पर भी एक चौका और मैकलॉरेन पार्क की छत पर एक गगनदाई छक्का जड़ा. इसी लय को जारी रखते हुए फिलिप्स ने हर्षल पटेल पर डीप स्क्वायर लेग में एक और बड़ा छक्का जमाया, पर वह सिराज की गेंद पर भुवनेश्वर को डीप में कैच देकर आउट हुए जो मेहमान टीम के लिये बड़ा विकेट था. फिलिप्स के आउट होने के बाद टीम ने लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ.

(Source - PTI)

Trending news