IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पूरी तरह बदलेगी टीम इंडिया, Playing 11 में शामिल होंगे ये खतरनाक खिलाड़ी
topStories1hindi1439056

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पूरी तरह बदलेगी टीम इंडिया, Playing 11 में शामिल होंगे ये खतरनाक खिलाड़ी

IND vs NZ, T20: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ट्रॉफी जीतने का सपना टूटने के दुख से उभरते हुए भारतीय टीम 18 नवंबर को वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज करने जा रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया पूरी तरह से बदल जाएगी.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पूरी तरह बदलेगी टीम इंडिया, Playing 11 में शामिल होंगे ये खतरनाक खिलाड़ी

India vs New Zealand: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ट्रॉफी जीतने का सपना टूटने के दुख से उभरते हुए भारतीय टीम 18 नवंबर को वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज करने जा रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया पूरी तरह से बदल जाएगी और इस टीम की कप्तानी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या करेंगे. इस टी20 सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे प्लेयर्स को आराम दिया गया है. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या कई बेहतरीन युवा प्लेयर्स को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे.

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

रोहित शर्मा और केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ विस्फोटक ओपनर ईशान किशन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. शुभमन गिल और ईशान किशन विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं और ये दोनों ही बल्लेबाज ओपनिंग में टीम इंडिया को एक तूफानी शुरुआत देने का माद्दा रखते हैं.

मिडिल ऑर्डर में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. श्रेयस अय्यर इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. नंबर 4 पर मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव को मौका मिलेगा. वहीं, नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. हार्दिक पांड्या बल्ले और गेंद से इस टी20 सीरीज में बड़ा रोल निभाएंगे. नंबर 6 पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो विकेटकीपर के साथ फिनिशर का रोल भी निभाएंगे.

लोअर ऑर्डर में इन खिलाड़ियों की बनेगी जगह 

लोअर ऑर्डर में नंबर 7 पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की जगह पक्की है. वॉशिंगटन सुंदर नंबर 7 पर तूफानी बल्लेबाजी के साथ-साथ घातक ऑफ स्पिन गेंदबाजी से टीम इंडिया को मैच जिताएंगे. 

गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किया जाएगा. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को बतौर तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. न्यूजीलैंड की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार होती है. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक जैसे गेंदबाज हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार)

पहला टी20 मैच, 18 नवंबर,  दोपहर 12.00 बजे, वेलिंग्टन 

दूसरा टी20 मैच, 20 नवंबर, दोपहर 12.00 बजे, माउंट मौंगानुई 

तीसरा टी20 मैच, 22 नवंबर, दोपहर 12.00 बजे, नेपियर 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news