IND vs NZ: 3 पेसर और 2 स्पिनर... हार्दिक पांड्या इस प्लेइंग-XI के साथ करेंगे न्यूजीलैंड को पस्त!
Advertisement

IND vs NZ: 3 पेसर और 2 स्पिनर... हार्दिक पांड्या इस प्लेइंग-XI के साथ करेंगे न्यूजीलैंड को पस्त!

India vs New Zealand: टीम इंडिया 18 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का पहला टी20 मैच वेलिंग्टन में खेलेगी. टीम की कमान धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है जो इस मैच को जीतकर सीरीज में शानदार आगाज करना चाहेंगे. 

India vs New Zealand (Instagram)

IND vs NZ, 1st T20 Playing XI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच 18 नवंबर को वेलिंग्टन में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ी कड़ी तैयारियों में जुटे हैं. टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं, जिनके नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. पहले टी20 के लिए प्लेइंग-XI पर सभी की नजरें रहेंगी कि आखिर हार्दिक किन खिलाड़ियों को मौका देते हैं और किन्हें बेंच पर बैठाएंगे. 

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारीं दोनों टीम

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप-2022 के सेमीफाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी थी. उसे तब इंग्लैंड ने मात दी जिसने बाद में पाकिस्तान को फाइनल में हराकर खिताब जीता. वहीं, न्यूजीलैंड का सफर भी सेमीफाइनल में समाप्त हुआ, जिसे बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान ने हराया था. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे थे, जिन्हें अब आराम दिया गया है. 

हार्दिक इन खिलाड़ियों को दे सकते हैं मौका

हार्दिक पांड्या सीरीज के पहले टी20 मैच को जीतकर सीरीज में शानदार आगाज करना चाहेंगे. ओपनर के तौर पर शुभमन गिल और ईशान किशन को उतारा जा सकता है. गिल का इसी के साथ टी20 डेब्यू भी होगा. वहीं, नंबर-3 पर श्रेयस अय्यर और फिर सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत को मौका दिया जाएगा. हार्दिक पांड्या अगर संभव हुआ तो निचले क्रम में उतरेंगे. टीम में दो स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल को मौका दिया जाएगा. तीन पेसर- हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज को भी प्लेइंग-XI में उतारा जा सकता है. 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-XI: शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news