IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में ऐसी होगी भारत की Playing XI, इन धुरंधरों को मौका मिलना तय!
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में ऐसी होगी भारत की Playing XI, इन धुरंधरों को मौका मिलना तय!

Team India, Playing XI: टीम इंडिया ऑकलैंड में शुक्रवार 25 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी. पहला वनडे मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से शुरू होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन होंगे. 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में ऐसी होगी भारत की Playing XI, इन धुरंधरों को मौका मिलना तय!

India vs New Zealand, 1st ODI: टीम इंडिया ऑकलैंड में शुक्रवार 25 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी. पहला वनडे मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से शुरू होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन होंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस वनडे सीरीज में एक अलग टीम इंडिया नजर आएगी, जिसमें एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद होंगे. कप्तान शिखर धवन कई बेहतरीन और खतरनाक प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा. 

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में ओपनिंग करने उतरेंगे. शिखर धवन और शुभमन गिल दोनों ही विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं. शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को एक तूफानी शुरुआत दे सकती है. शिखर धवन वनडे फॉर्मेट के बहुत अनुभवी और खतरनाक बल्लेबाज हैं. शिखर धवन के नाम वनडे क्रिकेट में 17 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. 

मिडिल ऑर्डर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर को मौका मिलेगा. वहीं, नंबर 5 पर संजू सैमसन को मौका दिया जाएगा. नंबर 6 पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. ऋषभ पंत विकेटकीपर का रोल निभाएंगे.

नंबर 7 पर ऑलराउंडर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में नंबर 7 पर ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को मौका दिया जाएगा. शाहबाज अहमद लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. शाहबाज अहमद को पिछले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेली गई वनडे सीरीज के दो मैचों में खेलने का मौका मिला था. शाहबाज अहमद ने 2 वनडे मैचों में 3 विकेट झटके हैं और इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 5.06 का रहा था.

गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किया जाएगा. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में कहर मचाने के लिए तैयार हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए भारत की संभावित Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शहबाज अहमद, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक.  

भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

पहला वनडे मैच, 25 नवंबर, सुबह 7.00 बजे, ऑकलैंड

दूसरा वनडे मैच, 27 नवंबर, सुबह 7.00 बजे, हेमिल्टन

तीसरा वनडे मैच, 30 नवंबर, सुबह 7.00 बजे, क्राइस्टचर्च

Trending news