IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए वनडे करियर की शुरुआत कर रहा बुमराह जैसा ये घातक प्लेयर, न्यूजीलैंड टीम में फैली दहशत!
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए वनडे करियर की शुरुआत कर रहा बुमराह जैसा ये घातक प्लेयर, न्यूजीलैंड टीम में फैली दहशत!

Team India: शिखर धवन इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. शिखर धवन ने कप्तान बनते ही टीम इंडिया में एक बेहद खतरनाक खिलाड़ी को वनडे डेब्यू का मौका दिया है. बता दें कि ये खिलाड़ी टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह जैसा ही घातक है.

IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए वनडे करियर की शुरुआत कर रहा बुमराह जैसा ये घातक प्लेयर, न्यूजीलैंड टीम में फैली दहशत!

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड में खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. शिखर धवन इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. शिखर धवन ने कप्तान बनते ही टीम इंडिया में एक बेहद खतरनाक खिलाड़ी को वनडे डेब्यू का मौका दिया है. बता दें कि ये खिलाड़ी टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह जैसा ही घातक है.

वनडे करियर की शुरुआत कर रहा बुमराह जैसा ये घातक प्लेयर

दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को डेब्यू का मौका दिया है. अर्शदीप सिंह को वनडे क्रिकेट में डेब्यू का मौका देना टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है. अर्शदीप सिंह डेथ ओवरों के बहुत माहिर और बेहद खतरनाक गेंदबाज हैं. अर्शदीप सिंह टीम इंडिया के लिए वही कमाल दोहरा सकते हैं, जैसा दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम के लिए किया है. 

न्यूजीलैंड टीम में फैली दहशत!

अर्शदीप सिंह की बात करें तो वह डेथ ओवरों में बहुत घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. अर्शदीप सिंह ने बहुत कम समय में ही टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल दोनों में ही डेब्यू कर लिया है. अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की झलक देखने को मिलती है और अगर वह इसी तरह अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखने में कामयाब रहे तो फिर वह भारत के लिए अगले 10 से 15 साल तक क्रिकेट खेल सकते हैं. 

बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ करने की क्षमता

अर्शदीप सिंह वनडे में टीम के लिए एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. अर्शदीप सिंह ने IPL 2022 में पंजाब किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में एंट्री मारी थी. आईपीएल 2022 में अर्शदीप सिंह ने 10 विकेट हासिल किए थे. अर्शदीप सिंह के वनडे में डेब्यू से न्यूजीलैंड की टीम में दहशत का माहौल होगा. अर्शदीप सिंह ‘डेथ ओवरों’ (अंतिम ओवरों) के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज हैं. अर्शदीप सिंह की बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता कमाल की है.

Trending news