IND VS ENG: निर्णायक टेस्ट से पहले भारत के इस खिलाड़ी से खौफ में अंग्रेज, जिताता है हारे हुए मैच
Advertisement
trendingNow11236400

IND VS ENG: निर्णायक टेस्ट से पहले भारत के इस खिलाड़ी से खौफ में अंग्रेज, जिताता है हारे हुए मैच

Team India: इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में 1 से 5 जुलाई तक होने वाले पांचवें टेस्ट से पहले भारत को रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए, क्योंकि पिच उनकी गेंदबाजी शैली के अनुकूल होगी.

Team India

Team India: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 2011 में अपनी शानदार शुरुआत के बाद से स्पिन गेंदबाजी में भारत की अगुवाई कर रहे हैं, लेकिन पिछले साल रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड में खेले गए सभी चार टेस्ट मैचों में भाग नहीं लिया, क्योंकि मेहमान टीम ने चार तेज गेंदबाजों के साथ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को अपने अकेले स्पिन के रूप में चुना था.

भारत के इस खिलाड़ी से खौफ में अंग्रेज

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में 1 से 5 जुलाई तक होने वाले पांचवें टेस्ट से पहले भारत को रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए, क्योंकि पिच उनकी गेंदबाजी शैली के अनुकूल होगी. 2018 एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र मैच में अश्विन ने दोनों पारियों में 4/62 और 3/59 विकेट लिए थे, विशेष रूप से सर एलिस्टेयर कुक को दो बार अपनी फिरकी में फंसाया था.

जिताता है हारे हुए मैच

स्वान ने कहा, 'व्यक्तिगत रूप से मैं भारत के हर टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को खेलते देखना चाहता हूं. न केवल वह अपनी गेंदबाजी के साथ अच्छा करते हैं, बल्कि एक बेहतर बल्लेबाज भी हैं, लेकिन आप बाकी गेंदबाजी लाइनअप के साथ क्या करते हैं? लेकिन जडेजा एक निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं. इसलिए, मुझे लगता है, निश्चित रूप से अश्विन (एजबेस्टन के लिए) को मौका देना चाहिए.'

टीम इंडिया के पास है तगड़ा प्लान 

बल्लेबाजी के मोर्चे पर भारत अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को मौका देगा, जिन्होंने काउंटी चैम्पियनशिप के शुरुआती चरण में चार शतकों सहित ससेक्स के लिए आठ पारियों में 720 रन बनाने के बाद टीम में वापसी की. लेकिन स्वान को वास्तव में यह उम्मीद है कि स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली कप्तानी से मुक्त होने के बाद अपनी फॉर्म को फिर से पा लेंगे. आईपीएल 2022 के बाद क्रिकेट एक्शन में आने वाले कोहली ने नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है. लीसेस्टरशायर के खिलाफ दौरे के खेल में कोहली ने 33 और 67 रन बनाए थे.

इंग्लैंड की शुरुआत एक चिंता का विषय

ग्रीम स्वान ने यह भी कहा कि इंग्लैंड की शुरुआत एक चिंता का विषय है, विशेष रूप से जैक क्रॉली का न्यूजीलैंड के खिलाफ रनों के लिए संघर्ष करना. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज निश्चित रूप से एक कमजोरी है. जैक क्रॉली इस समय अच्छे फॉर्म में नहीं हैं. जैक क्रॉली ट्रेंट ब्रिज में टेस्ट मैच में बहुत अच्छे दिखे, लेकिन हेडिंग्ले में जल्द ही आउट हो गए थे.

(With IANS Inputs)

Trending news