IND vs ENG: 'अपने बेसिक्स पर लौटकर की बल्लेबाजी', धीमी पारी खेलकर भी हीरो बने रूट
Advertisement
trendingNow12126155

IND vs ENG: 'अपने बेसिक्स पर लौटकर की बल्लेबाजी', धीमी पारी खेलकर भी हीरो बने रूट

Joe Root: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने ‘बैजबॉल’ स्टाइल के विपरीत अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जो रूट की जमकर तारीफ की है. जो रूट पहले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन रांची में चल रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने नाबाद 122 रन बनाए जिससे इंग्लैंड 5 विकेट पर 112 रन के स्कोर से उबरकर 353 रन बनाने में सफल रहा.

IND vs ENG: 'अपने बेसिक्स पर लौटकर की बल्लेबाजी', धीमी पारी खेलकर भी हीरो बने रूट

India vs England 4th Test: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने ‘बैजबॉल’ स्टाइल के विपरीत अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जो रूट की जमकर तारीफ की है. जो रूट पहले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन रांची में चल रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने नाबाद 122 रन बनाए जिससे इंग्लैंड 5 विकेट पर 112 रन के स्कोर से उबरकर 353 रन बनाने में सफल रहा.

'रूट ने अपने बेसिक्स पर लौटकर की बल्लेबाजी'

एलिस्टेयर कुक ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद टीएनटी स्पोर्ट से कहा, ‘जो रूट ने अपने बेसिक्स पर लौटकर बल्लेबाजी की. आप जो रूट जैसे बल्लेबाज से इसी तरह के शॉट की उम्मीद करते हैं. उनके रिवर्स स्कूप को लेकर काफी चर्चा हुई, लेकिन रूट ने यह पारी अपने विशिष्ट अंदाज में खेली.’

धीमी पारी खेलकर भी हीरो बने रूट

एलिस्टेयर कुक ने कहा, ‘यह सामान्य से थोड़ा धीमी पारी थी, लेकिन वह अपनी पूरी लय में थे. जब वह लय में होते हैं तो फिर रोहित शर्मा की तरह उनके लिए बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है. यह शानदार पारी थी. वह स्पिन को अच्छी तरह से खेलते हैं और उनके पास सारे विकल्प मौजूद होते हैं.’ बता दें कि जो रूट की नाबाद 122 रनों की पारी और ओली रॉबिंसन (58) के साथ उनकी आठवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ के चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए. 

रूट का बड़ा रोल रहा

इंग्लैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में जो रूट का बड़ा रोल रहा है. जो रूट ने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 122 रनों की पारी खेली. भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए हैं. आकाश दीप ने 3 विकेट झटके. मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लिए. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन को 1 विकेट मिला है. इंग्लैंड ने 112 रन पर 5 विकेट गंवाने के बावजूद चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. इंग्लैंड ने इसके बाद 241 रन जोड़े.

Trending news