IND vs ENG: अपने टैलेंट को बर्बाद कर रहा भारत का ये खिलाड़ी, हमेशा के लिए हो जाएगी टीम से छुट्टी!
Advertisement

IND vs ENG: अपने टैलेंट को बर्बाद कर रहा भारत का ये खिलाड़ी, हमेशा के लिए हो जाएगी टीम से छुट्टी!

IND vs ENG: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी लगातार अपने टैलेंट को बर्बाद कर रहा है. ये खिलाड़ी खुद को मिल रहे लगातार मौकों की बर्बादी कर रहा है. इस खिलाड़ी के प्लेइंग इलेवन में रहने पर भी अब सवाल खड़े हो रहे हैं. 

IND vs ENG: अपने टैलेंट को बर्बाद कर रहा भारत का ये खिलाड़ी, हमेशा के लिए हो जाएगी टीम से छुट्टी!

IND vs ENG: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी लगातार अपने टैलेंट को बर्बाद कर रहा है. ये खिलाड़ी खुद को मिल रहे लगातार मौकों की बर्बादी कर रहा है. इस खिलाड़ी के प्लेइंग इलेवन में रहने पर भी अब सवाल खड़े हो रहे हैं. भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ओपनिंग के लिए उतारा गया, लेकिन इस मौके का भी वह फायदा उठाने में नाकाम रहे और 26 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय टी20 टीम में ऋषभ पंत की जगह पर सवाल उठ रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत खतरनाक बल्लेबाज नजर आते हैं, लेकिन टी20 और वनडे क्रिकेट में वह फ्लॉप हो जाते हैं.   

हमेशा के लिए हो जाएगी टीम से छुट्टी! 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जब टीम इंडिया को ऋषभ पंत से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, तो वह 15 गेंदों पर सिर्फ 26 रन बनाकर आउट हो गए. ऋषभ पंत की बल्लेबाजी देखकर लगता ही नहीं कि वह टी20 क्रिकेट खेलने लायक हैं. ऋषभ पंत की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए नहीं लगता कि वह इस साल टी20 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे, क्योंकि टीम में पहले से ही दिनेश कार्तिक जैसा तूफानी फिनिशर और विकेटकीपर मौजूद है. 

अब ओपनिंग में मौका मिलना मुश्किल!

ऋषभ पंत के इस फ्लॉप प्रदर्शन से एक बात तो तय हो गई कि उनकी टीम इंडिया की टी20 प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग में जगह नहीं बनती. क्योंकि, ओपनिंग में ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो शुरुआत से आकर ही चौकों-छक्कों की बरसात कर दे और विपक्षी टीम पर दबाव बना दे. ऋषभ पंत ऐसा नहीं कर पा रहे हैं.

इस क्रिकेटर को मिलना चाहिए परमानेंट मौका

टीम इंडिया की टी20 प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग में दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है, जो अकेले ही दम पर टीम इंडिया को मैच जिता सकते हैं. प्लेइंग इलेवन में सेलेक्शन के लिए दीपक हुड्डा प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. दीपक हुड्डा जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है.

बैटिंग ऑर्डर के मजबूत स्तंभ

भारतीय मैनेंजमेट इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सही टीम संयोजन तलाशने में जुटा है. इसके लिए उन्होंने नंबर तीन पर दीपक हुड्डा को आजमाया है, जो हिट साबित हुए हैं. दीपक हुड्डा इंग्लैंड टीम के बैटिंग ऑर्डर के मजबूत स्तंभ बन गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने शानदार 33 रनों की पारी खेली थी. दीपक हुड्डा की बैटिंग के सभी दीवाने हैं. दीपक हुड्डा बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 17 गेंदों में तूफानी 33 रन बनाए थे. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) सफेद गेंद के क्रिकेट में ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए फेमस हैं. वहीं, आयरलैंड (Ireland) दौरे पर दीपक ने अपनी बैटिंग की दम पर सभी को अपना मुरीद बना लिया था. उन्होंने इस दौरे के पहले मैच में उन्होंने ओपनिंग करते हुए 47 रन बनाए थे. दूसरे मैच में 104 रनों की पारी खेली थी. 

Trending news