IND vs BAN: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने बचा लिया अपना डूबता करियर, बांग्लादेश के खिलाफ दिखाया रौद्र रूप
Advertisement

IND vs BAN: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने बचा लिया अपना डूबता करियर, बांग्लादेश के खिलाफ दिखाया रौद्र रूप

Team India: बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अपना डूबता करियर बचा लिया है. इस खिलाड़ी ने अचानक अपने घातक प्रदर्शन से दुनिया को अपना रौद्र रूप दिखाया है. इस खिलाड़ी के तूफानी प्रदर्शन की हर तरफ चर्चा हो रही है.

Team India

IND vs BAN, 2nd Test Match: बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अपना डूबता करियर बचा लिया है. इस खिलाड़ी ने अचानक अपने घातक प्रदर्शन से दुनिया को अपना रौद्र रूप दिखाया है. इस खिलाड़ी के तूफानी प्रदर्शन की हर तरफ चर्चा हो रही है, क्योंकि इस क्रिकेटर ने टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन मैच जीतने की स्थिति में पहुंचा दिया है.  

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने बचा लिया अपना डूबता करियर

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन अपनी कातिलाना गेंदबाजी से सनसनी मचा दी है. उमेश यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन 15 ओवरों की गेंदबाजी में 25 रन देकर 4 विकेट झटके हैं. उमेश यादव का इकोनॉमी रेट इस दौरान 1.70 का रहा है. उमेश यादव की ऐसी आग उगलती तेज गेंदबाजी भारतीय फैंस ने काफी समय बाद देखी है. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहले पारी में ये 4 विकेट्स उमेश यादव के टेस्ट करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकती है.  

बांग्लादेश के खिलाफ दिखाया रौद्र रूप

उमेश यादव को भारतीय टीम में लिमिटेड ही मौके मिलते हैं, क्योंकि टीम इंडिया की टेस्ट में पहली पसंद मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी है. बांग्लादेश के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बाहर थे, इसलिए उमेश यादव को खेलने का मौका मिल गया. उमेश यादव ने इस सुनहरे मौके का फायदा उठाते हुए बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 4 विकेट्स निकाले और अपना डूबता टेस्ट करियर बचा लिया. 

टीम इंडिया के सबसे बड़े हथियार साबित होंगे

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उमेश यादव सिर्फ 2 विकेट ही ले पाए थे. ऐसे में उनके टेस्ट करियर पर खतरा मंडरा रहा था, क्योंकि टीम इंडिया में कॉम्पटीशन का लेवल इतना हाई है कि एक खराब प्रदर्शन आपको सालों तक टीम इंडिया से बाहर कर सकता है. ऐसे दबाव को झेलते हुए उमेश यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कमाल दिखाया और 4 विकेट्स हासिल किए. बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के बाद भारत को फरवरी और मार्च 2023 में अपने घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में उमेश यादव टीम इंडिया के सबसे बड़े हथियार साबित होंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए कॉलिफाई करने के लिए भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों में से 3 मुकाबले जीतने की जरूरत है. 

Trending news