IND vs AUS: वर्ल्ड कप में भिड़ने से पहले ही कप्तान ने बता दिया अपना पूरा प्लान, अब भारत की जीत पक्की!
Advertisement

IND vs AUS: वर्ल्ड कप में भिड़ने से पहले ही कप्तान ने बता दिया अपना पूरा प्लान, अब भारत की जीत पक्की!

IND vs AUS Semifinal: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमें आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने बयान दिया है. उन्होंने इस मैच के बेहद कड़ा रहने की उम्मीद जताई है.

team india (bcci)

IND vs AUS, Women's T20 World Cup: एक तरफ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है तो वहीं, दूसरी तरह महिला टीमें टी20 वर्ल्ड कप (Women's T20 World Cup) के सेमीफाइनल में भिड़ने से पहले तैयारियों में जुटी हैं. इस अहम मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान ने अपना प्लान बता दिया है. उन्होंने साथ ही कहा कि यह मुकाबला बेहद शानदार रहने की उम्मीद है.   

लैनिंग ने दिया बयान

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग का मानना है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में किसी मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ नहीं उतरेगी. लैनिंग ने कहा कि मजबूत टीम के खिलाफ बीते परिणाम मायने नहीं रखेंगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप फाइनल में जगह बनाने के लिए हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम के सामने होगी जिसे उसने पिछले साल दिसंबर में 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 4-1 से हराया था. ऑस्ट्रेलिया ने 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में भी भारत को हराया था.

जब हम मैदान पर उतरेंगे तो...

साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में 2020 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत पर जीत हासिल की थी. लैनिंग ने सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर कहा, ‘मुझे नहीं लगता (कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ मैदान में उतरेगी). जब हम मैदान पर उतरेंगे और खेलेंगे तो दोनों टीमें एक-समान स्तर से शुरुआत करेंगी. बीते मैचों में जो कुछ भी नतीजा रहा हो, वह मायने नहीं रखेगा. हमें अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा और वैसा ही खेलेंगे जैसा हम चाहते हैं. भारत में भी हमने ऐसा ही किया था. इसलिए मैंने कहा कि यह शानदार मैच होगा, दो विश्व स्तरीय टीमें मैदान में खेलेंगी. वैसे भी मैच के दिन हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.’

लैनिंग को उम्मीद, कड़ा होगा मुकाबला

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह भी कहा कि मुंबई में पिछले साल दिसंबर में पांच मैचों की सीरीज में भारत को हराना उनकी टीम को प्रबल दावेदार नहीं बना देता. उन्होंने कहा कि मैच जीतने के लिए टीम सिर्फ 2-4 खिलाड़ियों पर ही निर्भर नहीं है. उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं निश्चित नहीं हूं (ऑस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार है). हम (टीम) निश्चित रूप से एक दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं. उनकी टीम शानदार है. उनकी टीम में भी कुछ मैच विजेता और विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और यह मुकाबला कड़ा होगा.’ (एजेंसी से इनपुट) 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news