IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर बड़ी खबर, टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन पहले टेस्ट से बाहर!
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर बड़ी खबर, टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन पहले टेस्ट से बाहर!

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी 2023 तक नागपुर में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी खबर आ रही है. टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन और ऑस्ट्रेलिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकता है.

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर बड़ी खबर, टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन पहले टेस्ट से बाहर!

IND vs AUS, 2023: ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम फरवरी 2023 में चार मैचों की हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आ रही है. भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज में तीन मैच जीतना बेहद जरूरी है. भारत हर हाल में जून 2023 में इंग्लैंड की धरती पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना चाहता है. ऐसे में उसे क्वालीफाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज में तीन मैच तो हर हाल में जीतने ही होंगे.

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर बड़ी खबर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी 2023 तक नागपुर में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी खबर आ रही है. टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन और ऑस्ट्रेलिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा मिशेल स्टार्क की उंगली में चोट लगी है और वह संभवत: अधिक लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर हो सकते हैं.

टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन पहले टेस्ट से बाहर!

मिशेल स्टार्क को बाएं हाथ की मध्यमा उंगली की चोट के लिए सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी, संभावना है कि 32 साल का यह तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ नागपुर में 9 फरवरी 2023 से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. स्टार्क ने कहा, ‘अगला बड़ा दौरा भारत का है और देखते हैं समय के साथ स्थिति क्या रहती है. मैं इसी हाथ से गेंदबाजी करता हूं इसलिए मुझे काफी सतर्क रहना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि यह अच्छी तरह से ठीक हो जाए.’ स्टार्क ने कहा, ‘अजीब है कि कैमरन ग्रीन मेरे से पहले वापसी कर लेगा. हड्डियां जल्दी ठीक होती हैं, टेंडन थोड़ी अलग चीज है. मुझे लगता है कि हम दोनों एक ही विशेषज्ञ को दिखा रहे हैं.’

दर्द के बावजूद 18 ओवर फेंके

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में दर्द के बावजूद 18 ओवर फेंके और सलामी बल्लेबाज सेरेल इर्वी को आउट किया. स्टार्क ने कहा, ‘मैं सुनिश्चित नहीं हूं कि क्या होगा. मुझे गेंद पर नियंत्रण रखने के लिए मध्यमा उंगली की सबसे अधिक जरूरत है. मैंने काफी दर्द निवारक गोलियां खाई हैं. मैं इंजेक्शन ले सकता था, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे इस अहसास की जरूरत थी कि मैं इस उंगली का इस्तेमाल कर रहा हूं, अन्यथा ऐसा लगता है कि गेंद पर नियंत्रण नहीं है. मैं इससे पहले भी टूटे हुए पैर के साथ खेला हूं, यह टेस्ट क्रिकेट है.’

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

पहला टेस्ट मैच, 9-13 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, नागपुर 

दूसरा टेस्ट मैच, 17-21 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, दिल्ली 

तीसरा टेस्ट मैच, 1-5 मार्च, सुबह 9.30 बजे, धर्मशाला

चौथा टेस्ट मैच, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद 

(Source Credit - PTI)

Trending news