World Cup: पूरे वर्ल्ड कप में खेलेगा टीम इंडिया का ये मैच-विनर, अचानक सामने आया बड़ा अपडेट!
Advertisement

World Cup: पूरे वर्ल्ड कप में खेलेगा टीम इंडिया का ये मैच-विनर, अचानक सामने आया बड़ा अपडेट!

ODI World Cup: क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. इस आईसीसी टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुआ. न्यूजीलैंड ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 9 विकेट से मात दी. भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से 8 अक्टूबर को होगा, जिसे लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

World Cup: पूरे वर्ल्ड कप में खेलेगा टीम इंडिया का ये मैच-विनर, अचानक सामने आया बड़ा अपडेट!

ODI World Cup, R Ashwin : भारत की मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का आगाज हो चुका है. इस वैश्विक टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुआ. न्यूजीलैंड ने अहमदाबाद में गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 9 विकेट से मात दी. भारतीय टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से 8 अक्टूबर को खेलने उतरेगी, जिससे पहले बड़ा अपडेट सामने आया है.

वर्ल्ड कप में खेलेगा ये दिग्गज

अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने गुरुवार को नेट पर जमकर अभ्यास किया जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें वर्ल्ड कप में 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले भारत के पहले मैच में प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है. अश्विन को शार्दुल ठाकुर की जगह रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव के साथ तीसरे स्पिनर के रूप में शामिल किया जा सकता है. माना जा रहा है कि एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच से धीमी गति के गेंदबाजों को मदद मिल सकती है.

शानदार है रिकॉर्ड

इसके अलावा अश्विन का डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है. अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए ऑफ स्टंप के बाहर गेंद को टर्न करते हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट में 11 बार आउट किया है. ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हाल में इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे में अश्विन से पार पाने के लिए दाएं हाथ से बल्लेबाजी की थी. वनडे में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्मिथ भी खासतौर से टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के सामने जूझते रहे हैं.

अक्षर के चोटिल होने के कारण मिली जगह

ऐसे में अगर ठाकुर की बजाय अश्विन को प्राथमिकता मिलती है तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए. अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने वाले अश्विन ने श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर और अन्य बल्लेबाजों को लंबे समय तक गेंदबाजी की. इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी में भी पर्याप्त समय बिताया.

विराट समेत इन खिलाड़ियों ने बहाया पसीना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले भारत का यह दूसरा प्रैक्टिस सेशन था जिसमें शुभमन गिल को छोड़कर सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. विराट कोहली ने लगातार दूसरे दिन बल्लेबाजी का अभ्यास किया. उन्होंने 45 मिनट तक बल्लेबाजी की. श्रेयस, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जडेजा और ईशान किशन ने भी प्रैक्टिस की. (PTI से इनपुट)

 

Trending news