IND vs AUS: राहुल का पत्ता काटने के लिए टेस्ट टीम में होगी उनके इस जिगरी दोस्त की एंट्री, खौफ में ऑस्ट्रेलिया!
Advertisement

IND vs AUS: राहुल का पत्ता काटने के लिए टेस्ट टीम में होगी उनके इस जिगरी दोस्त की एंट्री, खौफ में ऑस्ट्रेलिया!

IND vs AUS, 2023: आखिरी दो टेस्ट मैच इंदौर और अहमदाबाद में होंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में केएल राहुल का पत्ता काटने के लिए टीम इंडिया में उनके ही जिगरी दोस्त की एंट्री हो सकती है. ये खिलाड़ी बेहद खतरनाक है और इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में एंट्री की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलिया की टीम में दहशत फैल जाएगी. 

KL Rahul

IND vs AUS, Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भले ही टीम इंडिया ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई हुई है, लेकिन केएल राहुल अपने खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बने हुए हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. आखिरी दो टेस्ट मैच इंदौर और अहमदाबाद में होंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में केएल राहुल का पत्ता काटने के लिए टीम इंडिया में उनके ही जिगरी दोस्त की एंट्री हो सकती है. ये खिलाड़ी बेहद खतरनाक है और इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में एंट्री की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलिया की टीम में दहशत फैल जाएगी. 

राहुल का पत्ता काटने के लिए टेस्ट टीम में होगी उनके इस जिगरी दोस्त की एंट्री

बता दें कि टीम इंडिया में केएल राहुल की जगह को लेकर सवाल उठने लगे हैं. केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. नागपुर में पहले टेस्ट में टीम इंडिया को केएल राहुल से एक बड़ी शतकीय पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गए. BCCI जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैच और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर सकती है. खराब प्रदर्शन को देखते हुए केएल राहुल पर गाज गिर सकती है और उनकी जगह एक ऐसे बल्लेबाज की भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री हो सकती है, जिसका बल्ला इन दिनों कहर मचा रहा है. ये खिलाड़ी इतना खतरनाक है कि अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मैच का रुख पलट देता है.  

खौफ में ऑस्ट्रेलिया! 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए धाकड़ बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री हो सकती है. मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. मयंक अग्रवाल रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में कर्नाटक के लिए खेलते हुए 9 मैचों की 13 पारियों में 82.50 की औसत से 990 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने तीन शतक और छह अर्धशतक जड़े हैं. मयंक अग्रवाल का बेस्ट स्कोर 249 रन रहा है, उनके प्रदर्शन के चलते कर्नाटक की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया.

टीम इंडिया में जगह पाने के सबसे बड़े हकदार 

ओपनर मयंक अग्रवाल को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए मौका मिल सकता है. मयंक अग्रवाल ने रणजी सेमीफाइनल मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा है. मयंक अग्रवाल ने इस मैच की पहली पारी में 249 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. वहीं, दूसरी पारी में वह 55 रन बनाकर आउट हो गए थे. इस साल उनका रणजी सीजन बहुत ही ज्यादा शानदार रहा है. जिस वजह से वह टीम इंडिया में जगह पाने के सबसे बड़े हकदार है. ऐसे में केएल राहुल की टेस्ट टीम से छुट्टी हो सकती है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. 

बल्ले से मचा रखा गदर 

बता दें कि मयंक अग्रवाल पिछले 11 महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसके बाद से ही वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. अब मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में वापसी का दरवाजा खटखटाया है. मयंक अग्रवाल को एक समय पर टीम इंडिया का भविष्य माना जाता था और उनकी तुलना ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से की जाती थी.

डॉन ब्रैडमैन से होती है तुलना 

मयंक अग्रवाल ने अपनी शुरुआती 12 टेस्ट पारियों में ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 2 दोहरे शतक ठोक दिए थे. ऐसा करके मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड भी तोड़ा था. मयंक अग्रवाल ने सबसे कम पारियों में दो दोहरे शतक लगाने के मामले में डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया था. टेस्ट क्रिकेट में डॉन ब्रैडमैन ने 13 पारियों में 2 दोहरे शतक जमाए थे. सबसे कम पारी दो दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के ही विनोद कांबली के नाम है. विनोद कांबली ने पांच पारियों में ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 2 दोहरे शतक ठोक दिए थे. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 2 दोहरे शतक, 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. टीम इंडिया से बाहर होने के बाद अब मयंक अग्रवाल का बल्ला जमकर आग उगल रहा है.

आखिरी 2 टेस्ट मैचों में ऐसी होगी भारत की 17 सदस्यीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर),  सरफराज खान, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news