IND vs AUS: भारत दौरे को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम का खास प्लान, दिग्गज की सलाह से बनेगा काम?
Advertisement
trendingNow11510430

IND vs AUS: भारत दौरे को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम का खास प्लान, दिग्गज की सलाह से बनेगा काम?

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) तालिका में टॉप पर है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा करेगी और 4 टेस्ट मैच खेलेगी.

aus vs ind (instagram)

India vs Australia Test Series : ऑस्ट्रेलियाई टीम आगामी फरवरी में भारत का दौरा करेगी. इस दौरान दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर ने अपनी टीम को एक सलाह दी है. टेलर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 5 गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए. देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान पैट कमिंस अपने देश के पूर्व कप्तान की सलाह पर काम करते हैं या नहीं.

ऑस्ट्रेलिया के पास है बढ़त

मार्क टेलर ने कहा है कि भारत दौरे से पहले पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम को बुधवार से सिडनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में 5 गेंदबाजों के साथ खेलने के विकल्प को आजमाना चाहिए. भारत दौरे पर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में फरवरी-मार्च में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे. टेलर की इस सलाह को भारत दौरे से जोड़कर भी देखा जा रहा है. बता दें कि फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है. इससे उनके पास कुछ अन्य विकल्प आजमाने का मौका हो सकता है.

कुछ ऑप्शन आजमाने का मौका

58 वर्षीय टेलर ने ‘वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘उनके पास सिडनी में कुछ चीजें आजमाने का मौका है. मैं जानता हूं कि लोग कहते हैं कि आपको टेस्ट मैचों में नई चीज नहीं आजमानी चाहिए लेकिन कैमरून ग्रीन नहीं खेल रहे हैं. मैं वास्तव में एलेक्स कैरी को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना चाहूंगा. ऑस्ट्रेलिया को पांच गेंदबाजों को चुनना चाहिए. वे गेंद से दबदबा बना सकते हैं और अपने शीर्ष पांच बल्लेबाजों पर निर्भर रह सकते हैं. कैरी भी टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.’

WTC टेबल में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) तालिका में टॉप पर चल रहा है. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद भारत का दौरा करेगा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच की बात करें तो मेलबर्न में बड़ी जीत के दौरान मिशेल स्टार्क और ग्रीन की चोटों के कारण ऑस्ट्रेलिया ने टीम में मैथ्यू रेनशॉ और एशटन एगर को शामिल किया है.

20 विकेट झटकने जरूरी

टेलर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उनके पास जो गेंदबाजी विकल्प हैं, जो भी तेज गेंदबाज खेलें, आपके पास 20 विकेट झटकने के लिए काफी होने चाहिए. दक्षिण अफ्रीका ने मेलबर्न में अंतिम पारी में केवल 200 रन बनाए तो उनकी बल्लेबाजी इस समय कमजोर है. मैं चाहूंगा कि आप गेंद से आक्रमण करो, फिर पांच विशेषज्ञ बल्लेबाजों की मदद से काफी रन जुटाओ.’ (Input: PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news