IND vs AUS: इंदौर टेस्ट के साथ ही खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर! टीम इंडिया के लिए हर मैच में बन रहा विलेन
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट के साथ ही खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर! टीम इंडिया के लिए हर मैच में बन रहा विलेन

IND vs AUS, 2023: इंदौर टेस्ट के साथ ही टीम इंडिया (Team India) के एक क्रिकेटर का टेस्ट करियर खत्म होता नजर आ रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए हर मैच में विलेन बनता जा रहा है. अब इस खिलाड़ी की टीम की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं बनती. 

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट के साथ ही खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर! टीम इंडिया के लिए हर मैच में बन रहा विलेन

IND vs AUS, 3rd Test: इंदौर टेस्ट के साथ ही टीम इंडिया (Team India) के एक क्रिकेटर का टेस्ट करियर खत्म होता नजर आ रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए हर मैच में विलेन बनता जा रहा है. अब इस खिलाड़ी की टीम की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं बनती. ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के लिए नासूर बनता जा रहा है. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया (Team India) को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर चाहते हैं. अहमदाबाद में 9 मार्च से शुरू होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी को हर हाल में ड्रॉप किया जाएगा. अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से ये खिलाड़ी अब कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा खो चुका है.

इंदौर टेस्ट के साथ ही खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर!

इंदौर टेस्ट के साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का टीम इंडिया से पत्ता कट सकता है. अहमदाबाद में 9 मार्च से शुरू होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ड्रॉप कर ईशान किशन को मौका दे सकते हैं. केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर, दिल्ली और इंदौर में खेले गए 3 टेस्ट मैचों में बल्ले से फ्लॉप साबित हुए हैं. नागपुर, दिल्ली और इंदौर टेस्ट मैच की टर्निंग पिचों पर केएस भरत विकेटकीपिंग के दौरान भी जूझते हुए नजर आए हैं. 

टीम इंडिया के लिए हर मैच में बन रहा विलेन

इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में केएस भरत सिर्फ 17 और 3 रन के स्कोर बनाकर ही आउट हो गए. केएस भरत की बल्लेबाजी में भी कोई एक्स फैक्टर नजर नहीं आया, जो ऋषभ पंत या ईशान किशन की तरह एक सेशन में मैच का पासा पलट कर रख दे. मिडिल ऑर्डर में केएस भरत जिस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, वहां टीम इंडिया एक विस्फोटक बल्लेबाज को मिस कर रही है. केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर, दिल्ली और इंदौर टेस्ट मैचों में बल्ले से 8, 6, 23(नाबाद), 17 और 3 रनों के स्कोर ही बना पाए हैं, लेकिन टीम इंडिया को केएस भरत से भी आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है. 

टीम इंडिया में नहीं बनती जगह 

23 साल के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर शामिल है. ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद टीम को लोअर मिडिल ऑर्डर में किसी विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत थी. इसी के चलते ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन शुरुआती 3 मैचों में ईशान किशन को खेलने का मौका नहीं मिला. ईशान किशन की जगह केएस भरत खेले. बल्लेबाजी में केएस की परफॉरमेंस काफी निराशाजनक रही. हालांकि दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में केएस भरत को कप्तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा से आगे बल्लेबाजी करने भेजा और उन्होंने तेज पारी खेल के टीम इंडिया को जीत भी दिलाई. टीम इंडिया को केएस भरत से जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद थी वैसी बल्लेबाजी भरत नहीं कर पाए हैं. इसी के चलते टीम मैनेजमेंट ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमा सकती है.

टीम इंडिया में अचानक होगा बड़ा बदलाव 

भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 6 पर बैटिंग के लिए उतार सकती है. ईशान किशन के विस्फोटक खेल को देखते हुए उन्हें केएस भरत पर तरजीह मिलना तय माना जा रहा है. केएस भरत को ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. नंबर 6 पर ईशान किशन ही टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. ईशान किशन की बात करें तो वह बल्लेबाजी में ज्यादा खतरनाक हैं. ईशान किशन मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news