IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले टीम के खिलाड़ी ने अचानक ले लिया संन्यास, सदमे में फैंस; साथी हैरान
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले टीम के खिलाड़ी ने अचानक ले लिया संन्यास, सदमे में फैंस; साथी हैरान

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से दो दिन पहले ही एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसने क्रिकेट फैंस को मायूस करके रख दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में 9 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज एरॉन फिंच ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. एरॉन फिंच के अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की खबर सुनकर उनके फैंस सदमे में हैं और साथी कंगारू खिलाड़ी भी हैरान हैं.

India vs Australia

IND vs AUS, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से दो दिन पहले ही एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसने क्रिकेट फैंस को मायूस करके रख दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में 9 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज एरॉन फिंच ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. एरॉन फिंच के अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की खबर सुनकर उनके फैंस सदमे में हैं और साथी कंगारू खिलाड़ी भी हैरान हैं.

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले टीम के खिलाड़ी ने अचानक ले लिया संन्यास

एरॉन फिंच ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि मैं 2024 का टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाऊंगा. इसको ध्यान में रखते हुए मेरे लिए कप्‍तानी छोड़ने और टीम को आगे की योजना बनाने देने का सही समय आ गया है. मेरे रिटायरमेंट लेने का ये सही समय है, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी आगे की रणनीति पर काम कर सकती है. मैं अपने फैंस को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे लगातार अपना सपोर्ट दिया.  सर्वकालिक दिग्‍गज खिलाड़‍ियों के साथ 12 साल ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए खेलना मेरे लिए बड़े सम्‍मान की बात है. 2021 में टी20 वर्ल्ड कप जीतना और 2015 में वनडे वर्ल्ड कप जीतना मेरे करियर की सबसे खास यादें रहने वाली हैं.' 

सदमे में क्रिकेट फैंस

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टी20 कप्तान एरॉन फिंच के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. एरॉन फिंच ने 3 जुलाई 2018 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में 76 गेंदों में वर्ल्ड रिकॉर्ड 172 रनों की व्यक्तिगत पारी थी. एरॉन फिंच ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताया था. एरॉन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टेस्ट, 146 वनडे और 103 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. एरॉन फिंच ने टेस्ट में 278 रन, वनडे में 5406 रन और टी20 इंटरनेशनल में 3120 रन बनाए हैं. एरॉन फिंच को डेविड वॉर्नर के बाद ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक और विस्फोटक बल्लेबाजों में गिना जाता है. 

टीम के साथी खिलाड़ियों को भी लगा शॉक 

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को 9 फरवरी से नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेलना है. ऐसे में एरॉन फिंच के संन्यास की खबर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों को मायूस कर सकती है और कंगारू टीम का मनोबल भी तोड़ सकती है. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के चेयरमैन लैचलान हेंडरसन ने कहा कि एरॉन फिंच ऑस्‍ट्रेलिया के सर्वश्रेष्‍ठ सफेद गेंद के खिलाड़‍ियों में से एक हैं. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के चेयरमैन ने कहा, 'जहां वो मैदान पर कड़े प्रतिस्‍पर्धी रहे, वहीं फिंच ने हमेशा चेहरे पर मुस्‍कुराहट रखते हुए खेल खेला और वो भी सही भावना के साथ.'

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news