IND vs AUS: 8, 10, 12 या पूरे 20? हैदराबाद टी20 मैच में कम होंगे ओवर या मौसम रहेगा मेहरबान?
Advertisement

IND vs AUS: 8, 10, 12 या पूरे 20? हैदराबाद टी20 मैच में कम होंगे ओवर या मौसम रहेगा मेहरबान?

IND vs AUS 3rd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का 'फाइनल' मैच हैदराबाद में आज यानी रविवार 25 सितंबर की शाम को खेला जाना है. जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी, सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. 

India vs Australia (Twitter)

Hyderabad T20I, Weather Report: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी. इस टी20 सीरीज का 'फाइनल' मैच हैदराबाद में आज यानी रविवार 25 सितंबर की शाम को खेला जाना है. दो मैचों के बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. ऐसे में जो भी टीम हैदराबाद टी20 मुकाबले को जीतेगी, सीरीज भी अपने नाम कर लेगी.

नागपुर में बारिश ने कम कराए थे ओवर

नागपुर में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में बारिश और गीले मैदान के कारण काफी वक्त खराब हो गया था. बाद में 8-8 ओवर का मैच कराने का फैसला किया गया. तब भारतीय टीम ने छह विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज भी 1-1 से बराबरी पर ला दी. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में रोहित शर्मा का बल्ला चला और उन्होंने तूफानी अंदाज में 20 गेंदों पर 46 रन बनाए. रोहित ने अपनी नाबाद पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े. 

हैदराबाद में कैसा रहेगा मौसम?

सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में होना है. नागपुर की तरह हैदराबाद में भी बारिश की संभावना है. हालांकि वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, शाम साढ़े 5 बजे के बाद बारिश की संभावना 18 प्रतिशत है. वहीं, मैच के दौरान यह संभावन 14 से 17 प्रतिशत के बीच है. मुकाबला शाम सात बजे से शुरू होगा. 

टॉस जीते तो क्या?

हैदराबाद शहर का तापमान दिन में 29 डिग्री सेल्सियस और रात में 22 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. हालांकि पूरे दिन तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, बारिश की संभावना दिन में 24 फीसदी और रात में 22 फीसदी है. दिन में नमी 75 फीसदी और रात में बढ़कर 86 फीसदी हो जाएगी. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी ही करना चाहेगी. पिछले मैच में भी रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था.

भारत की संभावित प्लेइंग-XI: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल,  भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल/आर अश्विन.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news