IND vs AUS: वनडे खेलने के लायक नहीं बचा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, जल्द खत्म हो सकता है करियर
Advertisement

IND vs AUS: वनडे खेलने के लायक नहीं बचा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, जल्द खत्म हो सकता है करियर

Team India: ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में पलटवार करते हुए भारत पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. अब वनडे सीरीज का फैसला बुधवार 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक मैदान पर होगा. इस मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. 

IND vs AUS: वनडे खेलने के लायक नहीं बचा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, जल्द खत्म हो सकता है करियर

India vs Australia, 2023: ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में पलटवार करते हुए भारत पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. अब वनडे सीरीज का फैसला बुधवार 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक मैदान पर होगा. इस मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही सबसे बड़ी गलती बन गई और भारत को शर्मनाक हार से खामियाजा भुगतना पड़ा.

वनडे खेलने के लायक नहीं बचा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

इस मैच में शुभमन गिल (0 रन) और रोहित शर्मा (13 रन) के आउट होने के बाद टीम इंडिया की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के कंधों पर थी, लेकिन वह बीच मझदार में ही टीम इंडिया को छोड़कर चलते बने. सूर्यकुमार यादव इस मैच में 0 रन पर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे मैच में लगातार दो बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं. सूर्यकुमार यादव ने आखिरी वनडे पारियों में 9 (8), 8 (6), 4 (3), 34* (25), 6 (10), 4 (4), 31 (26), 14 (9), 0 (1), 0 (1) के स्कोर बनाए हैं.

जल्द खत्म हो सकता है करियर

सूर्यकुमार यादव ने अब तक 22 वनडे मैचों की 20 पारियों में 25.47 की औसत से 433 रन  बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले. पिछली 14 पारियों में सूर्यकुमार यादव एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और इस दौरान वह केवल पांच ही बार दहाई का आंकड़ा छू पाए. अगर ऐसा ही रहा तो सूर्यकुमार यादव का वनडे अक्रियार जल्द खत्म हो सकता है.

प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती

सूर्यकुमार यादव के इस फ्लॉप प्रदर्शन से एक बात तो तय हो गई कि उनकी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नंबर 4 पर जगह नहीं बनती. क्योंकि, नंबर 4 पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे और उसे जीत के करीब लेकर जाए और सूर्यकुमार यादव ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. अगले मैच में सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया से बाहर करना जरूरी हो गया है, नहीं तो भारत को फिर हार का मुंह देखना पड़ेगा. 

नंबर 4 का असली दावेदार

टीम इंडिया में ऑलराउंडर दीपक हुड्डा नंबर 4 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. दीपक हुड्डा जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. दीपक हुड्डा जरूरत पड़ने पर खतरनाक ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और विरोधी टीम के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस भी कर सकते हैं. टीम इंडिया में दीपक हुड्डा अगर नंबर 4 पर खेलते हैं, तो फिर सूर्यकुमार यादव को बाहर होने से कोई नहीं रोक सकता. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी कमी ये रही है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया को दीपक हुड्डा जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, जो सूर्यकुमार यादव से भी ज्यादा टैलेंटेड है. सूर्यकुमार यादव के लिए इस वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क की इन स्विंगर गेंद समस्या बनी हुई है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news