IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान रोहित शर्मा करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान
Advertisement

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान रोहित शर्मा करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान

India vs Australia, 2023: कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे और अपने बड़े खिलाड़ियों को भी प्लेइंग इलेवन से कुर्बान कर देंगे. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगर दिल्ली में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच भी जीत लेती है, तो फिर उसे टेस्ट सीरीज में हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए मुमकिन नहीं होगा. 

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान रोहित शर्मा करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान

India vs Australia, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 17-21 फरवरी तक दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. टीम इंडिया ने नागपुर में पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रनों से जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट में 1-0 से बढ़त बना ली है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगर दिल्ली में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच भी जीत लेती है, तो फिर उसे टेस्ट सीरीज में हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए मुमकिन नहीं होगा. 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की Playing 11 तय!

ऑस्ट्रेलिया ने साल 2004 के बाद से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. दोनों देशों के बीच भारतीय धरती पर टेस्ट सीरीज पूरे 6 साल बाद खेली जा रही है. आखिरी बार भारत में साल 2017 में खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी. कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे और अपने बड़े खिलाड़ियों को भी प्लेइंग इलेवन से कुर्बान कर देंगे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ये होंगे ओपनर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. भारत की धरती पर रोहित शर्मा बेहद खतरनाक साबित होते हैं. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ते हुए 120 रनों की पारी खेली थी. ऐसे में रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने का भी दम रखते हैं. रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे टेस्ट मैच में काल बन जाएगी. कप्तान रोहित शर्मा केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं. केएल राहुल नागपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद टीम इंडिया में उनकी जगह को लेकर सवाल उठने लगे हैं. 

ऐसा होगा टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उतारा जाएगा. नंबर 4 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उतरेंगे. नंबर 5 पर इनफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को उतारा जाएगा. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से ईशान किशन को कुर्बान कर देंगे. नंबर 6 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. नंबर 7 पर स्पेशलिस्ट विकेटकीपर केएस भरत उतरेंगे. भारत की स्पिनरों के अनुकूल पिचों पर कीपिंग के लिए टीम इंडिया को केएस भरत जैसे माहिर विकेटकीपर की जरूरत है. 

ऑलराउंडर और स्पिनर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन दोनों को ही शामिल कर सकते हैं. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के साथ जब रवींद्र जडेजा भी स्पिन गेंदबाजी करेंगे तो ये तीनों ही घातक स्पिनर्स ऑस्ट्रेलिया की टीम को तहस-नहस कर देंगे. कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में प्लेइंग इलेवन से चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को कुर्बान कर देंगे.
 
ये होंगे तेज गेंदबाज 

कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे. ऐसे में प्लेइंग इलेवन से फिर उमेश यादव और जयदेव उनादकट को बाहर बैठना होगा. 

दिल्ली टेस्ट में ये हो सकती है भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news