IND vs AUS: दूसरा टी20 मैच जीत सकती है टीम इंडिया, नागपुर में ये होगा रोहित का प्लान
Advertisement

IND vs AUS: दूसरा टी20 मैच जीत सकती है टीम इंडिया, नागपुर में ये होगा रोहित का प्लान

India vs Australia, T20 Match: मोहाली में पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया से मात खाने और अपने प्रदर्शन पर कई सवाल उठाने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम कल यानी शुक्रवार को दूसरे टी20 मैच में अपनी नाक बचाने के इरादे से उतरेगी. 

IND vs AUS: दूसरा टी20 मैच जीत सकती है टीम इंडिया, नागपुर में ये होगा रोहित का प्लान

India vs Australia: मोहाली में पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया से मात खाने और अपने प्रदर्शन पर कई सवाल उठाने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम कल यानी शुक्रवार को दूसरे टी20 मैच में अपनी नाक बचाने के इरादे से उतरेगी. भारत को दूसरे मुकाबले में कई सवालों के जवाब देने होंगे ताकि अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक संतुलित टीम तैयार हो सके.

जडेजा की अनुपस्थिति में ऑलराउंडर की तलाश जारी

भारत ने पहले मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया था, जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड होने के कारण सीरीज से हट गए थे. भारत की बल्लेबाजी भी अभी तक जमने की तलाश कर रही है. रोहित शर्मा और विराट कोहली जल्दी-जल्दी आउट हो गए. ओपनर केएल राहुल ने लंबे चोट ब्रेक के बाद वापसी करते हुए शानदार अर्धशतक बनाया. रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में ऑलराउंडर की तलाश जारी है.

नागपुर में नाक बचाने उतरेगी टीम इंडिया

पहले टी20 मैच में भारत को इन सवालों का जवाब ढूंढना था, लेकिन भारत चार विकेट से मुकाबला गंवाकर तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया. भारतीय बल्लेबाजों राहुल और हार्दिक पांड्या ने बेहतर बल्लेबाजी की और 55 तथा नाबाद 71 रन बनाए जिससे भारत छह विकेट पर 208 के स्कोर तक पहुंच सका. सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों पर 46 रन बनाए.

कैच टपकाकर भारत का काम खराब किया

बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद भारतीय गेंदबाजी अक्षर पटेल (4-0-17-3) को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया को रोकने में नाकाम रही. हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार ने रन लुटाए. भुवनेश्वर के डेथ ओवर के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. भारत की फील्डिंग भी खराब रही और फील्डरों ने चार कैच टपकाकर भारत का काम खराब किया.

भुवनेश्वर की जगह उतारकर डेथ ओवरों की गेंदबाजी में सुधार करना होगा

भारत को दूसरे मैच में बुमराह को भुवनेश्वर की जगह उतारकर डेथ ओवरों की गेंदबाजी में सुधार करना होगा. एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ डेथ ओवरों में निराश करने के बाद भुवी ने मोहाली में अपने अंतिम ओवरों में रन लुटाए. भारत ने अपने 17वें और 19वें ओवर में 53 रन लुटाए जिसने ऑस्ट्रेलिया का काम आसान किया.

भारत को खेल के हर विभाग में पीछे छोड़ दिया

चोट के बाद वापसी कर रहे उमेश यादव ने एक ओवर में दो विकेट निकाले. उनके दो ओवर में 27 रन पड़े. उमेश डेथ ओवरों में भुवनेश्वर का अच्छा विकल्प हो सकते हैं. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया मोहाली की जीत के बाद नए उत्साह के साथ दूसरे मैच में उतरेगा. ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में बेहतर शुरुआत और अंत किया और भारत को खेल के हर विभाग में पीछे छोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया जामथा के नए विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में पहली बार खेलेगा. 2008 में बना यह स्टेडियम कोविड 19 महामारी के कारण तीन साल के अंतराल के बाद अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी करेगा.

Trending news