IND vs AUS: भारत को मिली वनडे में सबसे बड़ी हार, स्टार्क के आगे पूरी टीम ने टेके घुटने
Advertisement
trendingNow11617318

IND vs AUS: भारत को मिली वनडे में सबसे बड़ी हार, स्टार्क के आगे पूरी टीम ने टेके घुटने

IND vs AUS 2nd ODI: विशाखापट्टनम में भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के दूसरे वनडे में बुरी तरह रौंद दिया. टीम इंडिया केवल 26 ओवर खेल पाई और 117 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 11 ओवर में बिना कोई विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पेसर मिचेल स्टार्क ने अपनी गेंदबाजी से खूब कहर बरपाया.

ind vs aus 2nd odi

India vs Australia 2nd ODI Highlights : भारतीय क्रिकेट टीम को रविवार को विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे (Vizag ODI) में ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह धो डाला. टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई. मेजबानों की पूरी टीम 26 ओवर खेल पाई और 117 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने 11 ओवर में लक्ष्य हासिल करा दिया. दोनों ने अर्धशतक जड़े और नाबाद लौटे.

मार्श ने ताबड़तोड़ अंदाज में बनाए रन

118 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया के ओपनर मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने दमदार शुरुआत की. पेसर शमी के पहले ओवर में 2 ही रन बने. सिराज के अगले ओवर में ट्रेविस हेड ने लगातार 2 चौके जड़े. फिर मार्श ने हाथ खोले और शमी के ओवर में लगातार 2 चौके जड़े. मार्श ने फिर शमी के पारी के 5वें ओवर में 2 छक्के और एक चौका जड़ा. हेड ने सिराज को निशाना बनाया और उनके छठे ओवर में लगातार 4 चौके लगाकर उनकी लाइन-लेंथ बिगाड़ दी. हार्दिक पांड्या के पहले (पारी के 8वें) ओवर में कुल 18 रन बने. मार्श ने इस ओवर में 3 छक्के जड़े. उन्होंने अपना अर्धशतक छक्के के साथ 28 गेंदों पर पूरा किया. मार्श ने अक्षर पटेल के ओवर में चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने 36 गेंदों पर नाबाद 66 जबकि हेड ने 30 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए.

117 रन पर सिमटी टीम इंडिया की पारी

इससे पहले भारतीय टीम महज 117 रन पर ऑलआउट हो गई. भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए और केवल 26 ओवर खेल पाए. पेसर मिचेल स्टार्क ने कमाल का प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. यह भारत का वनडे फॉर्मेट में अपने घर पर चौथा सबसे कम स्कोर है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में तीसरा न्यूनतम स्कोर है. पिछले मैच में तीन विकेट लेने वाले स्टार्क ने इस मुकाबले में 53 रन देकर 5 विकेट झटके जिसमें से चार पहले स्पैल में ही ले लिए. सीन एबॉट ने 23 रन देकर 3 जबकि नाथन एलिस ने 13 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.

4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके

भारत का कोई बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका. टीम इंडिया के 4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए. सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए. उन्होंने 35 गेंदों पर 4 चौकों की बदौलत 31 रन ठोके. उनके अलावा अक्षर पटेल ने नाबाद 29 रन बनाए. उन्होंने 29 गेंदों का सामना किया और एक चौका, 2 छक्के जड़े. कप्तान रोहित शर्मा ने 13 जबकि रवींद्र जडेजा ने 39 गेंदों पर 16 रन बनाए. स्टार्क ने पहले स्पेल में शुभमन गिल (0), कप्तान रोहित शर्मा (13), सूर्यकुमार यादव (0) और केएल राहुल (9) को आउट किया. उन्होंने फिर सिराज को बोल्ड कर भारत की पारी समेटी.

बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए भारतीय बल्लेबाज

भारतीय टीम की शुरुआत लगातार दूसरे मैच में खराब रही. पहले पांच ओवर में स्टार्क ने कहर बरपाया. गिल को पहले ओवर में खाता खोले बिना आउट करने के बाद उन्होंने कोहली और रोहित की साझेदारी को भी तोड़ा. रोहित का कैच स्लिप में स्टीव स्मिथ ने लपका. अगली गेंद पर सूर्य lbw आउट हो गए जो पिछले मैच में भी पहली गेंद पर आउट हुए थे. पिछले मैच के हीरो केएल राहुल 9 रन बनाकर lbw आउट हुए. एबॉट के 10वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या (1) ने स्मिथ को कैच दे दिया. कोहली और जडेजा ने छठे ओवर के लिए 22 रन की साझेदारी की.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news