Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच होगा रद्द? नागपुर से आया बहुत बड़ा अपडेट
Advertisement

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच होगा रद्द? नागपुर से आया बहुत बड़ा अपडेट

IND vs AUS 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होगा. सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाना है. सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा संभालेंगे. पहले टेस्ट मैच को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. 

indian cricket team (bcci)

India vs Australia, 1st Test Weather Report: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज में मात दी. वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा ने संभाली तो वहीं टी20 में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कप्तानी की. दोनों ने ही अपने-अपने नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई. अब टीम इंडिया का अगला मिशन ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराना है. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाना है. इस मैच को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

नागपुर में पहला टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज 9 फरवरी से खेली जानी है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाना है. भारतीय टीम की कप्तानी धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा संभालेंगे जबकि पैट कमिंस के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम उतरेगी. सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैच दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में खेले जाएंगे. टेस्ट के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. इस बीच नागपुर टेस्ट मैच के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट आया है. 

कैसी रहेगी पिच?

अगर नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (VCA Stadium) की पिच की बात की जाए तो यह तेज गेंदबाजों के अनुकूल है. इतना ही नहीं, पिच तेज गेंदबाजों को गति में भी मदद करती है. हालांकि, इस स्टेडियम में 2017 में खेले गए आखिरी टेस्ट में मैच में स्पिनरों का दबदबा देखा गया था. भारतीय टीम ने तब श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला खेला और स्पिनरों ने कुल मिलाकर 13 विकेट झटके. अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने 8 विकेट चटकाए जबकि रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट अपने नाम किए. भारत ने उस मैच को एक पारी और 239 रनों से जीता था.

बारिश के कारण मैच होगा रद्द?

यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार पिच किस तरह का व्यवहार करती है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच दिवसीय मुकाबला बारिश से बाधित भी नहीं रहने की उम्मीद है. वीसीए स्टेडियम के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, मौसम से किसी भी दिन बाधा नहीं रहेगी. ऐसे में पूरी संभावना है कि क्रिकेट फैंस को मैच का पूरा लुत्फ उठाने को मिलेगा. बारिश का कोई खतरा नहीं रहने की पूरी संभावना है. पांच दिनों में औसतन तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news