IND vs AUS: दो दिन बाद मोहाली में भिड़ेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया, पहले वनडे में उतरेगी ये खतरनाक Playing XI
Advertisement

IND vs AUS: दो दिन बाद मोहाली में भिड़ेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया, पहले वनडे में उतरेगी ये खतरनाक Playing XI

India vs Australia, 1st ODI 2023: टीम इंडिया को 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 22 सितंबर को मोहाली में दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में है. 

IND vs AUS: दो दिन बाद मोहाली में भिड़ेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया, पहले वनडे में उतरेगी ये खतरनाक Playing XI

India vs Australia, 1st ODI: टीम इंडिया को 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 22 सितंबर को मोहाली में दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में है. रविंद्र जडेजा इसके अलावा उपकप्तान होंगे. कप्तान केएल राहुल टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा.  

ओपनिंग जोड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में शुभमन गिल और ईशान किशन ओपनिंग के लिए उतरेंगे. शुभमन गिल और ईशान किशन शुरुआती 10 ओवरों में जमकर रन लूटने में माहिर हैं. ऑस्ट्रेलिया को मोहाली में शुभमन गिल और ईशान किशन का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है.    

मिडिल ऑर्डर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में श्रेयस अय्यर नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर-4 पर खुद कप्तान और विकेटकीपर केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव को नंबर-5 पर उतारा जाएगा.

ऑलराउंडर

टीम इंडिया के उपकप्तान रविंद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जबकि स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे.

स्पिन गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन को मौका मिलना तय है.

तेज गेंदबाज 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी. ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित Playing XI

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

Trending news