U-19 World Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान, उदय सहारन को कप्तानी और सौम्य पांडे डेप्युटी
Advertisement

U-19 World Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान, उदय सहारन को कप्तानी और सौम्य पांडे डेप्युटी

India Squad for U-19 World Cup: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC Under-19 World Cup) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. अंडर-19 एशिया कप में टीम की कमान संभाल रहे पंजाब के उदय सहारन (Uday Saharan) ही विश्व कप में टीम के कप्तान रहेंगे. 

U-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

Indian team for U-19 World Cup : अगले साल जनवरी-फरवरी में होने वाले आईसीसी अंडर-19 पुरुष वर्ल्ड कप (ICC Under-19 World Cup) के लिए बीसीसीआई ने मंगलवार को टीम का ऐलान कर दिया. इसी के साथ 29 दिसंबर से साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाली ट्राई सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा की गई है. पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले उदय सहारन (Uday Saharan) को ही टीम की कप्तानी मिली है. वहीं, मध्यप्रदेश के सौमी पांडे (Saumy Kumar Pandey) को उप-कप्तान बनाया गया है.

उदय को टीम की कमान

घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करने वाले उदय सहारन ही अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे. वह अंडर-19 एशिया कप में भी टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. राज लिम्बानी को भी मौका मिला है जिन्होंने अंडर-19 एशिया कप में मंगलवार को नेपाल के खिलाफ 7 विकेट अपने नाम किए. बता दें कि भारत ने पिछली बार भी अंडर-19 एशिया कप ट्रॉफी जीती थी.

साउथ अफ्रीका में होना है टूर्नामेंट

अंडर-19 वर्ल्ड कप का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया था. युवाओं के लिए होने वाले इस आईसीसी टूर्नामेंट में कुल 41 मैच खेले जाने हैं. साउथ अफ्रीका के पांच अलग-अलग मैदानों पर मैच खेले जाएंगे. अंडर-19 विश्व कप 2024 का शुरुआती मुकाबला साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच 19 जनवरी को होगा. फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को बेनोनी में खेला जाएगा.

20 जनवरी को भारत का पहला मैच

भारतीय टीम को बांग्लादेश, आयरलैंड, यूएसए और बांग्लादेश के साथ रखा गया है. भारतीय टीम के तीनों ग्रुप मैच ब्लोमफोंटेन में होंगे. भारतीय टीम अपना पहला ग्रुप मैच 20 जनवरी को बांग्लादेश से खेलेगी. वहीं उसका दूसरा मैच 25 जनवरी को आयरलैंड से होगा. भारत का आखिरी ग्रुप मैच 28 जनवरी को यूएसए के खिलाफ रखा गया है.

अंडर-19 वर्ल्ड कप और ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम : अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन दास, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), अरावेली अवनीश राव (विकेटकीपर), सौमी कुमार पांडे (उप-कप्तान), मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), धनुष गौड़ा, आराध्य शुक्ला, राज लिम्बानी और नमन तिवारी. ट्राई सीरीज के लिए ट्रैवलिंग रिजर्व : प्रेम देवकर, अंश गोसाई और मोहम्मद अमान. 

बैक अप प्लेयर्स : दिग्विजय पाटिल, जयंत गोयत, पी विग्नेश और किरण चोरमले

Trending news