Team India: भारत अब इस टीम के साथ खेलेगा सीरीज, सामने आ गया BCCI का पूरा शेड्यूल!
Advertisement

Team India: भारत अब इस टीम के साथ खेलेगा सीरीज, सामने आ गया BCCI का पूरा शेड्यूल!

Indian Cricket Team : भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज खेली. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. अब टीम इंडिया के खिलाड़ी अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल के 16वें सीजन में खेलते दिखेंगे. इस बीच एक रिपोर्ट आई है, जिससे भारत के आगामी शेड्यूल के बारे में जानकारी मिली.

team india

Indian Cricket Team Schedule: भारतीय टीम ने अपनी मेजबानी में हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज खेली, जिसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की लेकिन वनडे में उसे 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी. अब टीम इंडिया के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023)  में अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए खेलते दिखेंगे. इस बीच शनिवार को एक रिपोर्ट आई, जिससे भारत के आगामी शेड्यूल के बारे में जानकारी मिली. 

जुलाई-अगस्त में इस टीम से होगी सीरीज

भारतीय टीम को अपने फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) के तहत अब जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करना है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस दौरे पर अतिरिक्त मैच खेलने को राजी हो गया है. टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज के खिलाफ (WI vs IND) दो टेस्ट और तीन वनडे के अलावा 5 टी20 मैच खेलेगी. ये दावा क्रिकबज की एक रिपोर्ट में किया गया है. 

WTC फाइनल के बाद भी प्लान

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे के साथ तीन के बजाय अब पांच टी20 मुकाबले खेलने पर सहमति जता दी है. इसका मतलब हुआ कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज से अलग-अलग फॉर्मेट में 10 मैच खेलेगी. इसके अलावा भारत जून में एक छोटी सीरीज की मेजबानी करने की भी कोशिश कर रहा है. यह सीरीज संभवतः डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) के बाद खेले जाने की संभावना है. बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड में 7 से 11 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है.

श्रीलंका या अफगानिस्तान की कर सकता है मेजबानी

डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारत की मेजबानी में कोई घरेलू सीरीज की संभावना नजर आ रही है. अगर सब कुछ सही रहा तो श्रीलंका या अफगानिस्तान में से कोई एक टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जून में भारत आ सकती है. इसका एक बड़ा कारण है कि भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद जून में कोई भी मैच या सीरीज नहीं खेलनी है. टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की संभावना जुलाई के पहले सप्ताह में है. रिपोर्ट के अनुसार, कुछ समय पहले कई बोर्ड से बात हुई लेकिन अभी तक किसी भी तरह का फैसला नहीं लिया गया है. 

वेस्टइंडीज दौरे के शेड्यूल का अभी नहीं हुआ ऐलान 

भारत के वेस्टइंडीज दौरे का अभी शेड्यूल नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि सीरीज की शुरुआत 10 से 12 जुलाई के बीच टेस्ट मैच से करने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि शनिवार को क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) की वार्षिक आम बैठक के बाद कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. इसकी घोषणा जल्द की जा सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news