IND vs AUS: कंगारुओं के सामने घर में ढेर हुए भारतीय शेर, रोहित शर्मा की कप्तानी में हारे सीरीज
Advertisement

IND vs AUS: कंगारुओं के सामने घर में ढेर हुए भारतीय शेर, रोहित शर्मा की कप्तानी में हारे सीरीज

IND vs AUS 3rd ODI Highlights: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार को सीरीज के अंतिम वनडे में भारतीय टीम लाख कोशिशों के बावजूद जीत नहीं पाई और ऑस्ट्रेलिया ने उसे 21 रनों से हरा दिया. इस हार के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज 1-2 से गंवा दी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 270 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन मेजबान टीम 248 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

ind vs aus

India vs Australia 3rd ODI Highlights : भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को चेन्नई में खेले गए सीरीज के अंतिम वनडे में 21 रनों से हरा दिया. इस हार के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज 1-2 से गंवा दी. ऑस्ट्रेलिया ने 49 ओवर में 269 रन बनाए. इसके बाद मेजबान टीम 49.1 ओवर में 248 रन पर ही ऑलआउट हो गई. भारतीय बल्लेबाजों ने कोशिश तो की लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों और जबर्दस्त फील्डिंग के सामने उनकी कुछ खास चल नहीं पाई.  

विराट ने बचाई लाज

270 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 65 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. रोहित पारी के 10वें ओवर की पहली गेंद पर सीन एबॉट का शिकार बने. इसके बाद 13वें ओवर में शुभमन गिल भी पवेलियन लौट गए. पूर्व कप्तान विराट कोहली ने जरूर लाज बचाई और अर्धशतक जड़ा. उन्होंने केएल राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े. विराट को एश्टन एगर ने पारी के 36वें ओवर की पहली गेंद पर शिकार बनाया. उन्होंने 72 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्का लगाते हुए 32 रन बनाए. 

अर्धशतक से चूके हार्दिक

इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 40 रन बनाए और उम्मीदें जगाए रखीं. वह पारी के 44वें ओवर की चौथी गेंद पर एडम जम्पा का शिकार हुए. उन्हें स्टीव स्मिथ ने लपका. सूर्यकुमार यादव से खूब उम्मीदें थीं लेकिन वह खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए. उन्हें एगर ने बोल्ड किया. वह इस सीरीज में लगातार तीनों मैचों में शून्य पर पवेलियन लौटे हैं. रवींद्र जडेजा ने 33 गेंदों का सामना किया और एक चौके की मदद से 18 रन जोड़े. मोहम्मद शमी ने 10 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की बदौलत 14 रन बनाए.

कैरी ने विकेट को तरसाया

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया की पारी 49 ओवर में 269 रन पर सिमट गई. भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट 138 रन तक झटक लिए थे, लेकिन एलेक्स कैरी ने बाद में विकेट को तरसा दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 38 रनों का योगदान दिया. कैरी ने 46 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्का जड़ा. उन्होंने मार्कस स्टॉयनिस (25) के साथ छठे विकेट के लिए 58 रन जोड़े. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 44 रन देकर 3 विकेट लिए. चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 56 रन देकर 3 विकेट झटके. पेसर मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले.

कुलदीप ने दिलाई बड़ी सफलता

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के शानदार शुरुआती स्पेल और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव की फिरकी ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर लगाम कसी. हार्दिक ने टॉप ऑर्डर को निशाना बनाया तो वहीं कुलदीप ने चेन्नई की मददगार पिच पर अपनी फिरकी का कमाल दिखाया. उन्होंने जिस गेंद पर एलेक्स कैरी को आउट किया, वो ‘बॉल ऑफ द सीरीज’ रही. बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप की लेग ब्रेक गेंद पर कैरी चकमा खाकर बोल्ड हुए. कैरी और स्टॉयनिस के बाद सीन एबॉट (26) और एश्टन एगर (17) के बीच आठवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई. फिर मिचेल स्टार्क और एडम जम्पा ने अंतिम विकेट के लिए महत्वपूर्ण 22 रन जोड़े.

हार्दिक पांड्या का शानदार स्पेल

ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. मिचेल मार्श (47 गेंद में 47 रन) और ट्रेविस हेड (31 गेंद में 33 रन) ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े. हार्दिक ने अपने पहले तीन ओवरों में तीन अलग अलग तरह की गेंदों पर विकेट झटके और लय पूरी तरह से मेजबान टीम के पक्ष में कर दी. डेविड वॉर्नर ने 31 गेंद में 23 रन बनाए. उनके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 45 गेंदों पर 28 रन जोड़े. दोनों को कुलदीप ने शिकार बनाया. मार्श ने पहले पावरप्ले में चौकों (8) की झड़ी लगा दी और एक छक्का जड़ा.

मौके का फायदा नहीं उठा पाए स्मिथ

स्टीव स्मिथ (0) का इस दौरे पर लचर प्रदर्शन जारी रहा जो शायद उनकी भारत में अंतिम पूर्ण सीरीज होगी. पांड्या की फुल लेंथ गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर स्टंप के पीछे केएल राहुल के हाथों में पहुंच गई. हार्दिक ने दोनों विकेट अलग तरह की गेंदों पर झटकने के बाद ‘गुड लेंथ’ गेंद पर मार्श को बोल्ड किया जो सीरीज में अर्धशतक की हैट्रिक करने की कोशिश में जुटे थे. वॉर्नर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे, उन्होंने लाबुशेन के साथ 40 रन जोड़े. वह कुलदीप की गेंद पर बल्ला छुआकर लॉन्ग ऑन में पांड्या को आसान कैच दे बैठे. लाबुशेन ने वॉर्नर की गलती से कोई सबक नहीं लिया और वह भी इसी तरह का शॉट खेलकर आउट हुए. (एजेंसी से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news