अब इस देश से खेलते नजर आएगा ये भारतीय खिलाड़ी, अचानक ले लिया चौंकाने वाला फैसला
Advertisement
trendingNow11502860

अब इस देश से खेलते नजर आएगा ये भारतीय खिलाड़ी, अचानक ले लिया चौंकाने वाला फैसला

Pushkar Sharma Batting: अफ्रीकी क्रिकेट सर्किट में खेलने वाले भारत में जन्मे क्रिकेटर पुष्कर शर्मा को केन्याई नेशनल क्रिकेट टीम में पहली बार शामिल किया गया है. वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. 

Twitter

Kenya Cricket Team: भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत ही कम प्लेयर्स को ये मौका मिल पाता है. जब कई प्लेयर्स को टीम से खेलने का चांस नहीं मिल पाता है, तो वह दूसरे देशों की टीम से खेलने का फैसला करते हैं. कुछ समय पहले उन्मुक्त चंद ने ऐसा ही किया था. अब भारत में जन्मे पुष्कर शर्मा ने केन्या टीम से खेलने का मन बनाया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

इस देश से खेलने का किया फैसला 

अफ्रीकी क्रिकेट सर्किट में खेलने वाले भारत में जन्मे क्रिकेटर पुष्कर शर्मा को केन्याई नेशनल क्रिकेट टीम में पहली बार शामिल किया गया है. इससे पहले नवंबर 2022 में पुष्कर ने केन्या के लिए रवांडा में आयोजित आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका 'ए' क्वालीफायर में डेब्यू किया था. 

पुष्कर शर्मा ने दिया ये बयान 

केन्याई राष्ट्रीय टीम में अपने चयन पर पुष्कर ने कहा, 'मैं अपनी क्रिकेट यात्रा को बढ़ावा देने के लिए इंडियाफर्स्ट लाइफ के निरंतर समर्थन की सराहना करता हूं. उनके वित्तीय समर्थन के बिना, मैं अपने करियर में इतनी दूर तक नहीं पहुंच पाता.'

उन्होंने कहा, 'इंडियाफर्स्ट लाइफ ने जब मैं अपने पिता की लाइलाज बीमारी से जूझ रहा था. तब हर सुख-दु:ख में मेरा साथ दिया. एक ऐसे संगठन द्वारा समर्थित होना मेरे लिए गर्व की बात है जो हमेशा अपने मूल्यों पर खरा उतरता है.'

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

पुष्कर शर्मा विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने पिछले साल NPCA (नैरोबी प्रांतीय क्रिकेट एसोसिएशन) सुपर डिवीजन लीग में 14 पारियों में 841 रन बनाए. ऐसा करते हुए उन्होंने प्रतियोगिता देख रहे प्रशंसकों और क्रिकेट विशेषज्ञों पर लंबे समय तक रहने वाली छाप छोड़ी. 

हाल ही में संपन्न दफाबेट अफ्रीका क्रिकेट प्रीमियर लीग (एसीपीएल केन्या टी20) में चैंपियनशिप जीतने वाली नाकुरु लेपर्डस टीम के हिस्से के रूप में पुष्कर ने 115 की स्ट्राइक रेट से 228 रन बनाए और 7 से कम की इकॉनमी से 5 विकेट लिए थे. जिसमें 21 दिसंबर 2022 को मोम्बासा में थिका हिप्पोस के खिलाफ फाइनल मैच 3 विकेट भी शामिल थे. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news