IND W vs NZ W: वर्ल्ड चैंपियन बनने से एक कदम दूर टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में बनाई जगह
Advertisement

IND W vs NZ W: वर्ल्ड चैंपियन बनने से एक कदम दूर टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में बनाई जगह

U19 World Cup: भारतीय अंडर19 महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जगह बना ली है. टीम इंडिया अब 29 जनवरी को फाइनल मैच खेलेगी.

Photo (Twitter)

India vs New Zealand U19 World Cup: भारत और न्यूजीलैंड अंडर19 महिला टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मैच खेला गया. इस मैच में शेफाली वर्मा की अगुआई में भारत की युवा महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. अंडर19 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच रविवार (29 जनवरी) को खेला जाएगा.

टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में जीता मैच 

भारतीय अंडर19 कप्तान शैफाली वर्मा ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने फैसला किया था, जो गेंदबाजों ने सही कर दिखाया. इस मैच में काफी घातक गेंदबाजी करते हुए एक आसान जीत दर्ज की. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 107 रन ही बनाने में कामयाब रही. टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 14.2 ओवरों में ही दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. 

न्यूजीलैंड पर भारी पड़ी ये दो खिलाड़ी

इस मैच में टीम इंडिया की ओर से पार्श्वी चोपड़ा और श्वेता शेहरावत ने सबसे शानदार प्रदर्शन किया. पार्श्वी चोपड़ा (Parshavi Chopra) ने इस मैच में 4 ओवर में महज 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं ओपनर  बल्लेबाज श्वेता शेहरावत (Shweta Sanjay Sehrawat) ने 45 गेंदों पर 61 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई. 

भारतीय टीम खिताब की बड़ी दावेदार

सुपर सिक्स राउंड की शुरूआत में भारतीय अंडर19 महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 87 रन पर ऑल आउट कर दिया था, लेकिन भारतीय अंडर19 महिला टीम ने अगले मैच में शानदार वापसी करते हुए श्रीलंका को सात विकेट से हराया जिससे सेमीफाइनल में उसका स्थान सुनिश्चित हो गया. भारत के लिया अभी तक उपकप्तान श्वेता सहरावत बल्ले से काफी महत्वपूर्ण रहीं. वह 6 पारियों में 292 रन बना चुकी हैं. वहीं, लेफ्ट आर्म स्पिनर मन्नत कश्यप और लेग स्पिनर पार्श्वी चोपड़ा का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

 

Trending news