IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान
Advertisement
trendingNow11782755

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान

Team India News: पहले टेस्ट मैच में जीत के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है. 

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान

IND vs WI, 2nd Test: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रनों से जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है. वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार 20 जुलाई को त्रिनिदाद में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. पहले टेस्ट मैच में जीत के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है. 

ओपनिंग जोड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को एक आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं. यशस्वी जायसवाल ने डोमनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपना टेस्ट डेब्यू करते हुए 171 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. दूसरे टेस्ट में भी यशस्वी जायसवाल धमाका कर सकते हैं.

मिडिल ऑर्डर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 3 पर शुभमन गिल को उतारा जाएगा. नंबर 4 पर विराट कोहली उतरेंगे. नंबर 5 पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को उतारा जाएगा.

विकेटकीपर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका मिलेगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे.  

स्पिनर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा. रविचंद्रन अश्विन ने डोमनिका टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 विकेट झटके थे. दूसरे टेस्ट मैच में भी ये ऑफ स्पिनर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकता है. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा घातक स्पिन गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं.
 
ये होंगे तेज गेंदबाज 

वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर सकते हैं और उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका दे सकते हैं. त्रिनिदाद की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद करेगी. ऐसे में तीन स्पिनर अश्विन, जडेजा और अक्षर एक साथ खेल सकते हैं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल

भारत बनाम वेस्टइंडीज

दूसरा टेस्ट मैच, 20-24 जुलाई, शाम 7.30 बजे, त्रिनिदाद

Trending news