IND vs SA: केपटाउन में मिली हार को पचा नहीं पाए डीन एल्गर? पिच को लेकर दिया ऐसा रिएक्शन
Advertisement

IND vs SA: केपटाउन में मिली हार को पचा नहीं पाए डीन एल्गर? पिच को लेकर दिया ऐसा रिएक्शन

IND vs SA:  दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरे टेस्ट की पिच में अत्यधिक उछाल और सीम मूवमेंट की पेशकश के साथ, साउथ अफ्रीका के कप्तान (रिटायर्ड) डीन एल्गर ने कहा कि मैच के लिए 22 गज की पिच सभी की अपेक्षा से बिल्कुल अलग थी. 

IND vs SA: केपटाउन में मिली हार को पचा नहीं पाए डीन एल्गर? पिच को लेकर दिया ऐसा रिएक्शन

Dean elgar Statement:  दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरे टेस्ट की पिच में अत्यधिक उछाल और सीम मूवमेंट की पेशकश के साथ, साउथ अफ्रीका के कप्तान (रिटायर्ड) डीन एल्गर ने कहा कि मैच के लिए 22 गज की पिच सभी की अपेक्षा से बिल्कुल अलग थी. मैच में दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में सिर्फ 55 रन पर आउट हो गया, उसने फिर भारत को 153 रन पर आउट कर दिया. मेहमान टीम के 98 रन की बढ़त लेने के बाद, प्रोटियाज ने 176 रन बनाए, जिसमें एडेन मार्कराम ने 103 गेंदों में 106 रन बनाए. दूसरे दिन दूसरे सेशन के बीच में, भारत ने 12 ओवर में 79 रनों का पीछा करते हुए सात विकेट से जीत हासिल की और सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.

केपटाउन में मिली हार को पचा नहीं पाए अफ्रीकी कप्तान?

मैच खत्म होने के बाद एल्गर ने कहा, 'यह थोड़ा सा तेज था. नग्न आंखों को ऐसा लग रहा था कि यह बहुत अच्छा होने वाला है. यह हर किसी ने जो सोचा था उससे बिल्कुल अलग खेला. दुर्भाग्य से, हम भविष्य के लिए एक बड़े सीखने के चरण के अंतिम छोर पर थे. अगर आप रोहित से पूछेंगे तो उन्होंने भी पहले बल्लेबाजी की होती.' एल्गर ने कहा, 'उन्होंने पहले सत्र में ही हमें मात दे दी.' एल्गर ने सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए गेंदबाजों और मार्करम की प्रशंसा की. 

भारत ने हालात का भरपूर फायदा उठाया

एल्गर ने कहा, 'हमारे लिए यह कठिन है. भारत ने शानदार गेंदबाजी की और हालात का भरपूर फायदा उठाया. 2-0 का परिणाम वास्तव में अच्छा होता, फिर भी हम 1-1 से बराबरी कर पाए, लड़कों पर गर्व है. इस सीरीज में गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदबाजी की और दूसरी पारी में एडेन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह दुनिया से अलग है.' एल्गर ने प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी जसप्रीत बुमराह के साथ शेयर किया, क्योंकि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दो मैचों में 212 रन बनाए. एल्गर ने कहा, 'हमारे पास प्रयास करने पर और बचाव करने के लिए कुछ और रन हो सकते थे. मुझे अब भी सेंचुरियन में अपने प्रदर्शन पर बहुत गर्व है.'

बुमराह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज

एल्गर ने कहा, 'आप खुद को चुनौती देना चाहते हैं और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहते हैं. बुमराह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, वह इस मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार के हकदार हैं.' एक खिलाड़ी के रूप में, आप खुद को परखना चाहते हैं और खुद को अलग-अलग सीमाओं तक ले जाना चाहते हैं.' एल्गर ने 86 टेस्ट मैचों में 37.92 के औसत से 5347 रन बनाए, जिसमें 14 शतक और 23 अर्द्धशतक शामिल हैं. एल्गर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए आठ वनडे मैच भी खेले.

Trending news