IND vs SA: Ruturaj Gaikwad की जगह टीम में शामिल होगा ये खतरनाक प्लेयर! बनेगा ईशान किशन का ओपनिंग पार्टनर
trendingNow11225127

IND vs SA: Ruturaj Gaikwad की जगह टीम में शामिल होगा ये खतरनाक प्लेयर! बनेगा ईशान किशन का ओपनिंग पार्टनर

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करते हुए बिल्कुल फ्लॉप साबित हो रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज अभी 2-2 से बराबर है. 

File Photo

IND vs SA: साउथ अफ्रीका (South Afrcia) के खिलाफ सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में आखिरी टी20 मैच में उनकी जगह एक स्टार प्लेयर को मौका मिल सकता है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. 

इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह 

साउथ अफ्रीका (South Afirca) के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ की जगह वेंकटेश अय्यर को शामिल किया जा सकता है. अय्यर के पास ओपनिंग करने का अपार अनुभव मौजूद हैं, जो टीम इंडिया का काम आ सकता है. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने भारतीय टीम के लिए 9 टी20 मैचों में 133 रन बनाए हैं. अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से बैटिंग करते हुए ढेरों रन बनाए हैं. 

ऋतुराज रहे फ्लॉप 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. वह रन बनाने के लिए जूझते नजर आए. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) इस सीरीज में अभी तक 4 मैचों में 21.50 की औसत से सिर्फ 86 रन ही बना सके हैं. वे एक बार ही 50 के स्कोर को पार कर पाए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्हें रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग करने का मौका मिला था, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए. 

बन सकती है नई ओपनिंग जोड़ी 

अगर ईशान किशन (Ishan Kishan) के साथ वेंकटेश अय्यर को पारी की शुरुआत करने का मौका मिलता है, तो टीम इंडिया को एक नई ओपनिंग जोड़ी मिल जाएगी. वेंकटेश आतिशी बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. अगर वेंकटेश अय्यर साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड की स्क्वाड में जगह मिल सकती है. 

दिनेश कार्तिक पर रहेंगी निगाहें 

पिछले मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) ने आतिशी पारी खेली थी. उन्होंने 27 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली थी. कप्तान ऋषभ पंत को उनसे इस मैच में बड़ी पारी की उम्मीद होगी. वहीं, हर्षल पटेल और आवेश खान कैसी गेंदबाजी करते हैं, इस पर काफी कुछ निर्भर करेगा. भारतीय टीम घर में आज तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं जीती है. अगर आज का मैच भारत जीत जाता है, तो टीम इंडिया इतिहास रच देगी. 

Trending news