IND vs SA: केपटाउन में रोहित एंड कंपनी के लिए आफत न बन जाए पिच! बल्लेबाजों का होगा असली टेस्ट
Advertisement

IND vs SA: केपटाउन में रोहित एंड कंपनी के लिए आफत न बन जाए पिच! बल्लेबाजों का होगा असली टेस्ट

IND vs SA, 2nd Test Day 1: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले केपटाउन की पिच को लेकर खूब चर्चा हो रही है. भारत हालांकि केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में पिछले छह में से चार मैच भारत गंवा चुका है. भारतीय टीम के सामने अब सवाल सीरीज बचाने का है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे है. 

IND vs SA: केपटाउन में रोहित एंड कंपनी के लिए आफत न बन जाए पिच! बल्लेबाजों का होगा असली टेस्ट

IND vs SA 2nd Test, Pitch Report​: भारतीय टीम के सामने अब सवाल सीरीज बचाने का है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे है. रोहित एंड कंपनी साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच आज दोपहर 2:00 बजे से केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेलेगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले केपटाउन की पिच को लेकर खूब चर्चा हो रही है. भारत हालांकि केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में पिछले छह में से चार मैच भारत गंवा चुका है. 

केपटाउन में रोहित एंड कंपनी के लिए आफत न बन जाए पिच! 

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के खराब फॉर्म ने भारतीय टीम की चिंता बढा दी है. उन्हें केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के बाउंसर झेलने होंगे. पहले टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल और दूसरी पारी में विराट कोहली को छोड़कर भारत का कोई बल्लेबाज सेंचुरियन में अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर सका. केपटाउन में भारत जीत के लिए बेताब होगा, लेकिन इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी है. इस टेस्ट के बाद विदा ले रहे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर नहीं चाहेंगे कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद यहां टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराने वाले रोहित भारत के दूसरे कप्तान बनें.

केपटाउन में बल्लेबाजों का होगा असली टेस्ट

केपटाउन में टॉस की भूमिका अहम होगी, क्योंकि तापमान 33.34 के बीच है और पिच पर हरी घास है. केपटाउन में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहेगा. केपटाउन की पिच के मिजाज का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन ने सबसे ज्यादा 74 टेस्ट विकेट लिए हैं. कैगिसो रबाडा ने यहां 42 विकेट लिए हैं. केपटाउन में स्पिनरों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी. ऐसे में जडेजा के फिट होने पर टीम में रविचंद्रन अश्विन को रखने के कोई मायने नहीं है.

आउटफील्ड रहेगी तेज

हालांकि तेज आउटफील्ड की वजह से बल्लेबाजों को चौके जड़ने में मदद मिल सकती है. कप्तान रोहित को बल्लेबाजी में अपना हुनर दिखाना होगा. तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने उन्हें बार-बार परेशान किया है. लुंगी एनगिडी भी उतने ही खतरनाक गेंदबाज हैं. विराट कोहली पहले टेस्ट में अच्छे फॉर्म में दिखे और यहां उन्हें टिककर पारी के सूत्रधार की भूमिका निभानी होगी.

Trending news