IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच फिर शुरू होगी क्रिकेट सीरीज? BCCI अध्यक्ष ने कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11859393

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच फिर शुरू होगी क्रिकेट सीरीज? BCCI अध्यक्ष ने कह दी ये बड़ी बात

Indian vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2013 से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. इस मुद्दे पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने एक बड़ा बयान दिया है.

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच फिर शुरू होगी क्रिकेट सीरीज? BCCI अध्यक्ष ने कह दी ये बड़ी बात

Indian vs Pakistan Bilateral series: भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार सीमा पर तनाव की स्थिती रहती है. जिसके चलते भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच आखिरी बार साल 2012-13 में सीरीज खेली गई थी, तब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था और दोनों टीमों के बीच तब 2 टी20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. उसके बाद से दोनों टीमों ने लगभग हर आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना किया हैं. वहीं, हाल ही में एशिया कप के चलते भारतीय क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का पाकिस्तान का दौरा करके आए हैं. ऐसे में एक बार फिर ये सवाल खड़ा हो गया है कि भारत-पाकिस्तान के बीच फिर से क्रिकेट सीरीज की शुरुआत की जा सकती है. इस सवाल का जवाब रोजर बिन्नी ने खुद दिया है.

BCCI अध्यक्ष-उपाध्यक्ष ने किया पाकिस्तान का दौरान

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी पाकिस्तान के अपने दौरे के दौरान उनकी मेहमान नवाजी से गदगद हैं. जबकि बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का मानना है कि क्रिकेट दोनों देशों के संबंधों को सुधारने में सेतु का काम कर सकता है. बिन्नी और शुक्ला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के निमंत्रण पर वहां एशिया कप के मैच देखने के लिए गए थे. बीसीसीआई के दोनों पदाधिकारी बुधवार को अटारी वाघा बॉर्डर से स्वदेश लौटे. यह पिछले 17 सालों में पहला मौका था जबकि बीसीसीआई के अधिकारियों ने पाकिस्तान का दौरा किया.

दोनों टीमें के बीच फिर शुरू होगी क्रिकेट सीरीज?

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के कारण द्विपक्षीय सीरीज नहीं होती हैं और दोनों देश आईसीसी या फिर एशियाई क्रिकेट परिषद की प्रतियोगिताओं में ही एक दूसरे का सामना करते हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज शुरू होने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर बिन्नी ने कहा कि वह इस पर फैसला नहीं कर सकते. उन्होंने कहा, 'बीसीसीआई इस पर फैसला नहीं कर सकता. यह सरकार से जुड़ा मसला है और उन्हें इस पर फैसला करना होगा. उम्मीद है ऐसा होगा क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप होने वाला है और पाकिस्तान की टीम भारत में मैच खेलेगी.'

मेहमान नवाजी से हुए गदगद

बिन्नी ने स्वदेश लौटने पर कहा, 'पाकिस्तान में वहां के पदाधिकारियों के साथ हमारी मुलाकात बहुत अच्छी रही. हमारी वहां अच्छी तरह से खातिरदारी की गई. उन्होंने हमारा अच्छी तरह से ध्यान रखा. हमारा मुख्य एजेंडा क्रिकेट मैच देखना और उनके साथ बातचीत करना था. कुल मिलाकर यह दौरा शानदार रहा.' वहीं, राजीव शुक्ला ने भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेहमान नवाजी की तारीफ की और कहा कि क्रिकेट दोनों देश के संबंधों को सुधारने में अहम भूमिका निभा सकता है. उन्होंने कहा, 'हमारी मुलाकात बहुत अच्छी रही. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हमारा अच्छी तरह से ख्याल रखा. सुरक्षा काफी कड़ी थी और सारी व्यवस्थाएं शानदार थी.'

 

Trending news