Ind vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज में दांव पर लगा इस खिलाड़ी का करियर! दूसरे टी20 मैच में दिखाना ही होगा दम
Advertisement
trendingNow11549120

Ind vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज में दांव पर लगा इस खिलाड़ी का करियर! दूसरे टी20 मैच में दिखाना ही होगा दम

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला दूसरा टी20 मैच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए काफी अहम रहने वाला है. ये खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट में लगातार फ्लॉप हो रहा है. 

Photo (BCCI)

Ind vs NZ T20 Match: भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs NZ T20) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ में खेला जाएगा. ये मैच टीम इंडिया के साथ-साथ एक खिलाड़ी के लिए भी काफी अहम रहने वाला है. ये खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट में अभी तक कुछ ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर सका है. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी पूरी तरह फ्लॉप रहा था. आईपीएल में भी ये खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स की टीम में खेलता है. 

टी20 सीरीज में दांव पर इस खिलाड़ी का करियर

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए काफी अहम है. शुभमन गिल (Shubman Gill) सीरीज के पहले मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. ऐसे में लखनऊ में खेला जाने वाला मैच उनके करियर को देखते हुए काफी बड़ा मैच साबित हो सकते हैं. टीम में ओपनिंग के कई खिलाड़ी दावेदार हैं, उन्हें टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए हर हाल में एक बड़ी पारी खेलनी होगी. 

अभी तक ऐसा रहा है टी20 करियर

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पहले टी20 मैच में 6 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 7 रन की ही पारी खेली थी. इस पारी में उनके बल्ले से 1 चौका देखने को मिला. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने टी20 करियर में अभी तक 4 मैचों में 16.25 की औसत से सिर्फ 65 रन ही बनाए हैं. उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक जड़ा था, लेकिन टी20 फॉर्मेट में वह अभी तक अपनी छाप नहीं छोड़ सके है. 

ये खिलाड़ी जगह छीनने का बड़ा दावेदार 

टीम के स्क्वॉड में विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भी शामिल हैं. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) आने वाले मैचों में शुभमन गिल (Shubman Gill) के खराब प्रदर्शन को पूरा फायदा उठा सकते हैं. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में काफी धमाकेदार प्रदर्शन भी किया है. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 5 टेस्ट मैच खेलते हुए 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 6 वनडे मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 189 रन बनाए हैं. वहीं पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने भारत के लिए एक ही टी20 मैच खेला है. इस मैच में वह बिना खाता खोले आउट हो गए थे. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news