IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए 18 महीनों बाद टी20 खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, दूसरे मैच में मौका मिलना तय!
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए 18 महीनों बाद टी20 खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, दूसरे मैच में मौका मिलना तय!

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग 11 में बदलाव के साथ ऊतर सकते हैं. इस मैच में एक खिलाड़ी को महीनों बाद खेलने का मौका मिल सकता है. 

Photo (BCCI)

Ind VS NZ 2nd T20 Match: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हार के साथ की है. दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा, ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या सीरीज में वापसी करने के लिए अगले मैच में कुछ बदलाव कर सकते हैं. वह टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को भी शामिल कर सकते हैं, जिसने 18 महीनों से भारत के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. 

18 महीनों बाद इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में बतौर ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) और ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम में मौका मिला था. लेकिन ये जोड़ी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे थे. टीम के स्क्वॉड में विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भी शामिल हैं, ऐसे में उन्हें अगले मैच में मौका मिल सकता है. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में काफी धमाकेदार प्रदर्शन भी किया है. 

टीम इंडिया को नहीं मिली अच्छी शुरुआत 

शुभमन गिल (Shubman Gill) और ईशान किशन (Ishan Kishan) के बीच रांची में खेले गए टी20 मैच में पहले विकेट के लिए सिर्फ 10 रन की ही साझेदारी हुई. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पहले टी20 मैच में 6 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 7 रन की ही पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 1 चौका देखने को मिला. वहीं, ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 5 गेंदों पर 4 रन ही बनाए. 

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला 

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 5 टेस्ट मैच खेलते हुए 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 6 वनडे मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 189 रन बनाए हैं. वहीं पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने भारत के लिए एक ही टी20 मैच खेला है. इस मैच में वह बिना खाता खोले आउट हो गए थे. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) आखिरी बार साल 2021 में श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आए थे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news