IND vs NZ: कप्तान पांड्या के भरोसे पर खरा उतरा ये खिलाड़ी, अहमदाबाद में 200 के स्ट्राइक रेट से कूट दिए रन
Advertisement

IND vs NZ: कप्तान पांड्या के भरोसे पर खरा उतरा ये खिलाड़ी, अहमदाबाद में 200 के स्ट्राइक रेट से कूट दिए रन

India vs New Zealand 3rd T20 : भारत के एक खिलाड़ी पर कप्तान हार्दिक पांड्या ने पूरा भरोसा जताया और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के तीनों मैचों में उन्हें मौका दिया. उस बल्लेबाज ने शुरुआती दो मैचों में महज 13 रन बनाए, फिर भी हार्दिक ने तीसरे टी20 के लिए प्लेइंग-11 में उन्हें जगह दी.

hardik pandya (bcci)

India vs New Zealand 3rd T20, Rahul Tripathi : भारतीय टीम की कमान संभाल रहे धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में टॉस जीता. हार्दिक ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम के एक खिलाड़ी पर कप्तान हार्दिक पांड्या ने पूरा भरोसा जताया और इस सीरीज के तीनों मैचों में उन्हें मौका दिया. वह बल्लेबाज शुरुआती दो मैचों में तो फ्लॉप साबित हुआ लेकिन तीसरे टी20 में उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से रन कूट दिए.

प्लेइंग-11 में किया एक बदलाव

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में केवल एक बदलाव हुआ. मेजबान टीम की कप्तानी संभाल रहे इस धुरंधर ऑलराउंडर ने पेसर उमरान मलिक को मौका दिया और तीसरे टी20 मैच से स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर कर दिया गया. न्यूजीलैंड टीम में एक बदलाव हुआ और जैकब डफी की जगह बेन लिस्टर को प्लेइंग-11 में मौका मिला. हार्दिक ने फ्लॉप चल रहे राहुल त्रिपाठी पर भरोसा जताया और उन्हें लगातार तीसरे मैच में मौका दिया.

राहुल त्रिपाठी ने 200 के स्ट्राइक रेट से कूटे रन

अहमदाबाद में भारतीय टीम को पहला झटका तो 7 रन के स्कोर पर लगा, जब ईशान किशन (1) को माइकल ब्रैसवेल ने पवेलियन भेजा. इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने 200 के स्ट्राइक रेट से रन कूट दिए. वह नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे और 22 गेंदों पर 44 रन बना डाले. राहुल ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के जड़े. उन्होंने शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन की शानदार साझेदारी की. राहुल त्रिपाठी पारी के 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौटे, जब ईश सोढ़ी ने उन्हें लॉकी फर्ग्युसन के हाथों कैच कराया. 

हार्दिक की कप्तानी में किया डेब्यू

31 वर्षीय राहुल त्रिपाठी ने इसी साल जनवरी में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ही इंटरनेशनल डेब्यू किया. उन्होंने तब सीरीज में 2 मैच खेले और कुल 40 (35 और 5) रन बनाए. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दो टी20 मैचों में भी वह कुछ खास नहीं कर पाए. पहले टी20 में वह खाता भी नहीं खोल सके. फिर लखनऊ में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में उनके बल्ले से 13 रन निकले.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news