IND vs NZ: टीम इंडिया में हुआ चौंकाने वाला बदलाव, दूसरे टी20 से इस घातक खिलाड़ी को किया गया बाहर
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया में हुआ चौंकाने वाला बदलाव, दूसरे टी20 से इस घातक खिलाड़ी को किया गया बाहर

IND vs NZ 2nd T20 Match: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 के लिए प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव किया है. पहले मैच के एक फ्लॉप खिलाड़ी को इस बार प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है. 

Photo (BCCI)

India vs New Zealand 2nd T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया पहले गेंदबाजी कर रही है. इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव किया है. दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहा था, इस खिलाड़ी को कप्तान पांड्या ने प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. वहीं इस खिलाड़ी की जगह टी20 के सबसे सफल भारतीय गेंदबाजों से एक माने जाने वाले बॉलर को टीम में शामिल किया गया है. 

इस घातक खिलाड़ी को किया गया बाहर 

दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे. इस खराब खेल को देखते हुए उन्हें दूसरे मैच से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. उमरान मलिक (Umran Malik) ने पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 8वां ओवर फेंका था. इस ओवर में उमरान मलिक (Umran Malik) ने कुल 16 रन खर्च किए थे. जिसके चलते उन्हें पांड्या (Hardik Pandya) ने पूरे मैच में वापस गेंदबाजी का मौका नहीं दिया था. उमरान मलिक की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया है. 

टीम इंडिया में अभी तक के आंकड़े

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए इस मैच से पहले 8 वनडे और 6 टी20 मैच खेले हैं. इन वनडे मैचों में उमरान मलिक (Umran Malik) ने 6.45 की इकॉनोमी से 13 विकेट और टी20 में 11.14 की इकॉनोमी से 9 विकेट अपने नाम किए हैं. उमरान मलिक (Umran Malik) की गिनती भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं. वह टीम इंडिया के लिए 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंद फेंक चुके हैं.  

दूसरे टी20 में भारत की प्लेइंग 11

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल.

दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11

फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, डैरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news