IND vs NZ: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने चोट के चलते छोड़ा ये खेल, 6 साल पहले हुआ था हादसे का शिकार
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने चोट के चलते छोड़ा ये खेल, 6 साल पहले हुआ था हादसे का शिकार

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते नहीं खेला गया था. इस दौरान टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अपनी चोट पर बड़ा खुलासा किया. 

Photo (BCCI)

India vs New Zealand 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से नहीं हो सका था. इस सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, वहीं कई युवा खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा बने हैं. इस सीरीज में एक ऐसा खिलाड़ी भी शामिल किया गया है जो पिछले एक साल से चोट के चलते लगातार टीम का हिस्सा नहीं बन सका है. इस खिलाड़ी ने अपनी एक चोट पर बड़ा खुलासा भी किया है. 

इस खिलाड़ी को लगातार चोट ने किया परेशान 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को मौका मिला है. वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) पिछले एक साल में कई बार इंजरी का शिकार हो चुके हैं, जिसके चलते वह टीम से भी बाहर रहे. वॉशिंगटन सुंदर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही टीम इंडिया में वापसी की थी और अब वह इस सीरीज का भी हिस्सा बने हैं.   

6  साल पहले हादसे का हुए शिकार

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान बारिश के बीच दोनों देशों के खिलाड़ी फुटबॉली खेल रहे थे तब सुंदर वहां खड़े हो कर उसे देख रहे थे. सुंदर से जब पूछा गया कि वह क्यों नहीं खेल रहे है तब उन्होंने कहा, 'छह साल पहले फुटबॉल खेलते हुए मेरे पैर में चोट लग गई थी, उसके बाद से मैं कभी फुटबॉल नहीं खेलता. फुटबॉल के अलावा भी कई चीजें है करने के लिए.'

टीम में वापसी पर कही ये बात 

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने टीम में अपनी वापसी पर कहा, 'मैंने एनसीए में काफी समय बिताया है, चोटिल होने से पहले लंकाशर के लिए खेलने का अनुभव शानदार रहा था. मैंने फिटनेस के लिए अपने शरीर पर बहुत काम किया है, खासकर कंधे पर काफी ध्यान दिया है. उन्होंने आगे कहा,'न्यूजीलैंड मेरे पसंदीदा देशों में से एक है. यहां का मौसम और लोग वास्तव में शानदार है. जब से हम यहां आये है, हमने पैदल रेस्तरां और दुकान जाने का लुत्फ उठाया है. हम यहां अपनी निजता का आनंद ले रहे हैं.'

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 4 टेस्ट मैचों में 265 रन और 6 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 6 वनडे और 31 टी20 मैच भी खेले हैं. टी20 मैचों में सुंदर ने निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 47 रन और गेंदबाजी में 25 विकेट हासिल किए हैं. वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के पास इस दौरे में शानदार प्रदर्शन कर टीम में जगह पक्की करने का अच्छा मौका होगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news