IND vs NZ: भारत की वनडे टीम में हुई इस घातक खिलाड़ी की एंट्री, कप्तान धवन ने पहले ही मैच में दिया मौका
Advertisement

IND vs NZ: भारत की वनडे टीम में हुई इस घातक खिलाड़ी की एंट्री, कप्तान धवन ने पहले ही मैच में दिया मौका

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में एक घातक तेज गेंदबाज को जगह मिली है. ये खिलाड़ी पहली बार वनडे की प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है. 

Photo (BCCI)

IND vs NZ 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम पर खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. वहीं, टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. कप्तान शिखर धवन ने इस टीम में एक ऐसे गेंदबाज को भी मौका दिया है जो पिछले कुछ समय से प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए जूझ रहा था. खास बात ये है कि ये खिलाड़ी वनडे टीम में पहली बार खेलता दिखाई देगा.

पहली बार वनडे टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

कप्तान शिखर धवन ने पहले वनडे की प्लेइंग 11 में युवा घातक तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को टीम में शामिल किया गया है. आपको बता दें कि उमरान मलिक पहली बार भारत की वनडे टीम का हिस्सा बने हैं. उमरान मलिक (Umran Malik) टी20 सीरीज का भी हिस्सा थे, लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके थे. कश्मीर के रहने वाले उमरान मलिक लगातार 150 KMPH की तेज स्पीड से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं.

टीम इंडिया में अभी तक का प्रदर्शन 

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं. उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम से बाहर किया गया था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच इसी साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. वह एक बार फिर टीम में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे. 

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 

शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11 

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news