IND vs ENG: सूर्या ने मेरा मर्डर ही कर दिया था... इस अंग्रेजी गेंदबाज को SF से पहले सताया सूर्यकुमार का डर!
Advertisement
trendingNow11432659

IND vs ENG: सूर्या ने मेरा मर्डर ही कर दिया था... इस अंग्रेजी गेंदबाज को SF से पहले सताया सूर्यकुमार का डर!

Suryakumar Yadav, T20 World Cup: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा एडिशन में कमाल की फॉर्म में हैं. उन्होंने 5 में से तीन मैचों में अर्धशतक जमाए हैं. पिछले मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ वह 25 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेलकर नाबाद लौटे थे.

Suryakumar Yadav (Instagram)

Moeen Ali on Suryakumar Yadav: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप-2022 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम का अब इंग्लैंड से सामना होगा जो मुकाबला एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच से पहले इंग्लैंड के अनुभवी स्पिनर मोईन अली ने सूर्यकुमार यादव के पुराने मैच को याद किया है. सूर्यकुमार इस वैश्विक टूर्नामेंट में दमदार फॉर्म में हैं.

शानदार फॉर्म में सूर्या

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार इस टूर्नामेंट के मौजूदा एडिशन में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने तीन मैचों में तो अर्धशतक जमाए हैं. पिछले मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ 61 रनों की नाबाद पारी खेली थी. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में और नीदरलैंड्स के खिलाफ सिडनी में भी अर्धशतक जमाया था. मुंबई का यह बल्लेबाज पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट का हिस्सा है. वह आईपीएल में भी रोहित की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं.

मोईन ने सुनाया पुराना किस्सा

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने इसी साल नॉटिंघम का किस्सा याद किया. तब सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के हर गेंदबाज की जमकर खबर ली थी. उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, 'वह (सूर्यकुमार) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. वह टी20 क्रिकेट को अलग ही स्तर पर ले गए हैं. मुझे लगता है कि वह पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें आप उस समय गेंदबाजी नहीं कर सकते जब वह अच्छा खेल रहे हों. उनकी कमजोरी तब पता नहीं चलती है.' सूर्या के टी20 इंटरनेशनल में शतक को याद करते हुए उन्होंने कहा, 'सूर्या ने उस मैच में मेरा बिल्कुल मर्डर ही कर दिया था, जब तक मैंने उन्हें आउट नहीं किया. कुछ ऐसे शॉट्स उन्होंने खेले, जो पहली बार मैंने इस खेल में देखे.'

सूर्यकुमार ने जड़ा था शतक

इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल 10 जुलाई को खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी की थी. उन्होंने तब नॉटिंघम के मैदान पर 117 रनों की पारी खेली. हालांकि टीम इंडिया 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 विकेट पर 198 रन बना सकी थी. सूर्यकुमार ने 55 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और 6 छक्के लगाए थे. मोईन अली ने उस मुकाबले में 15.5 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए लेकिन पारी के 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर सूर्यकुमार का विकेट झटका. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news