IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ हर हाल में ODI सीरीज जीतेगी टीम इंडिया! बस रोहित को करने होंगे ये 2 काम
Advertisement
trendingNow11261069

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ हर हाल में ODI सीरीज जीतेगी टीम इंडिया! बस रोहित को करने होंगे ये 2 काम

IND vs ENG 3rd ODI: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम दूसरा मुकाबला बुरी तरह से हार गई थी. भारत के पास कई मैच विनर प्लेयर्स हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं. 

Twitter

IND vs ENG 3rd ODI: इंग्लैंड (England) के खिलाफ वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. भारतीय टीम को सीरीज जीतने के लिए आज (17 जुलाई को) होने वाले तीसरे वनडे मैच में हर हाल जीत दर्ज करनी होगी. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा को दो काम करने होंगे. भारतीय टीम 8 साल से इंग्लैंड की धरती पर वनडे सीरीज नहीं जीत पाई है. आखिरी बार भारत ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में साल 2014 में सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी. अब रोहित (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है. रोहित अपने सुनहरे कप्तानी के ताज में एक और नगीना गढ़ सकते हैं. 

तय करें कि बल्लेबाज बनाए रन 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की ओपनिंग जोड़ी को मिलकर रन बनाने होंगे, जिससे वह भारतीय टीम को मजबूत शुरुआत दिला सकें, जिससे बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव कम हो सके. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को तय करना होगा कि मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज रन बनाए. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप नजर आई. पिछले मुकाबले ऋषभ पंत अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे और सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी. 

रोहित को स्पिनर्स का करना होगा सही उपयोग 

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंग्लैंड के खिलाफ दोनों वनडे मैचों में रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को जगह दी है. चहल ने दूसरे वनडे मैच में 4 विकेट हासिल किए थे, लेकिन कप्तान रोहित को रवींद्र जडेजा का सही उपयोग करना होगा. पहले वनडे मैच में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को गेंदबाजी करने ही नहीं दी गई. वहीं, दूसरे वनडे मैच में सिर्फ 5 ओवर ही करने को मिले. ऐसे में उन्हें जडेजा को अधिक ओवर देने होंगे. जडेजा विकेट चटकाने में माहिर प्लेयर हैं. 

8 साल से नहीं जीता है सीरीज 

भारत और इंग्लैंड के बीच 105 वनडे मुकाबले हुए हैं, जिसमें से 55 मैचों में भारत को जीत मिली है. वहीं, इंग्लैंड ने 44 मुकाबलों में जीत हासिल की है. भारत ने इंग्लैंड की धरती पर 10 वनडे सीरीज खेली हैं, जिसमें से वह सिर्फ तीन ही जीत पाया है. भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 8 साल पहले 2014 में वनडे सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी. एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. ओल्ड ट्रैफल के मैदान पर टीम इंडिया इतिहास रचने उतरेगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news