IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे में इस बड़े मैच विनर का खेलना तय! पहले वनडे में रोहित को खली थी कमी
Advertisement
trendingNow11472096

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे में इस बड़े मैच विनर का खेलना तय! पहले वनडे में रोहित को खली थी कमी

IND vs BAN 2nd Odi: टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में सीरीज में बने रहने के लिए उतरेगी. दोनों टीमों के बीच ये मैच शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा. 

Photo (Twitter)

IND vs BAN 2nd Odi Match: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जाना है. टीम इंडिया सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी. पहले वनडे में 1 विकेट से मिली हार के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकते हैं. आने वाले मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी को जगह दे सकते हैं जो पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं था. 

इस खिलाड़ी की टीम में होगी एंट्री 

दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच भी शेर ए बांग्ला स्टेडियम में ही खेला गया था. उस मैच में धाकड़ ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, जिसके चलते वह मुकाबले में नहीं खेले थे. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सीरीज के दूसरे मैच में अक्षर पटेल (Axar Patel) को प्लेइंग 11 का हिस्सा बना सकते हैं. अक्षर पटेल (Axar Patel) अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. 

टीम इंडिया में अभी तक का प्रदर्शन 

अक्षर पटेल (Axar Patel) पिछले कुछ समय से लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बन रहे हैं. हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम में शामिल थे. अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 6 टेस्ट मैच, 44 वनडे और 37 टी20 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने टेस्ट में 197 और 39 हासिल किए हैं. वनडे में अक्षर पटेल के नाम 273 रन और 53 रन दर्ज हैं, वहीं टी20 में वह 171 रन के साथ 34 विकेट ले चुके हैं.  ऐसे में बांग्लादेश की स्पिन फ्रेंडली पिच पर अक्षर काफी सफल रह सकते हैं. 

सीरीज में 0-1 से पीछे टीम इंडिया 

सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही थी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाज 41.2 ओवर में ही 186 रन बनाकर ढेर हो गए थे. वहीं बांग्लादेश ने इस टारगेट को 1 विकेट रहते हासिल किया था. इस टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 136 रन पर ही 9 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन भारतीय गेंदबाज आखिरी विकेट निकालने में नाकाम रहे थे. 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news