IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले धुरंधर बल्लेबाज ने शतक जड़ ओपनिंग पर ठोका दावा, सेलेक्टर्स की उड़ी नींद!
Advertisement
trendingNow11537381

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले धुरंधर बल्लेबाज ने शतक जड़ ओपनिंग पर ठोका दावा, सेलेक्टर्स की उड़ी नींद!

IND vs AUS Tests: भारतीय टीम अपनी मेजबानी में 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज से पहले एक धुरंधर बल्लेबाज ने 56 गेंदों पर शतक ठोक दिया है. इतना ही नहीं, उस दिग्गज ने ओपनिंग पर उतरने की बात कहकर सेलेक्टर्स को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है.

photo credit bcci

India vs Australia Series, Steve Smith Century : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी नाम की इस टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होगा. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे, जो फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में व्यस्त हैं. सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक धुरंधर ने शतक ठोक दिया है. टेस्ट के दिग्गजों में गिने जाने वाले इस बल्लेबाज ने टी20 मैच में 180 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 101 रन बनाए. 

स्मिथ ने ठोके 101 रन

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने बिग बैश लीग (BBL) में ताबड़तोड़ अंदाज में खेल दिखाया. उन्होंने कॉफ्स हार्बर में खले गए टी20 मैच में सिडनी सिक्सर्स का प्रतिनिधित्व करते हुए 56 गेंदों पर 101 रन जोड़े. उनकी टीम ने 5 विकेट पर 203 रन का स्कोर बनाया जिसके बाद एडिलेड स्ट्राइकर्स टीम 19 ओवर में 144 रन पर ऑलआउट हो गई. स्मिथ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. स्मिथ ने अपनी पारी में 56 गेंदों पर 5 चौके और 7 छक्के जड़े.

IPL ऑक्शन में नहीं उतरे स्मिथ

दिलचस्प है कि स्मिथ ने आईपीएल के मिनी ऑक्शन में नहीं उतरने का फैसला किया था. दरअसल, स्मिथ टेस्ट फॉर्मेट में सुपर बल्लेबाज माने जाते हैं. हालांकि वह इस टी20 लीग में राजस्थान रॉयल्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. अब उन्होंने इस फॉर्मेट में ओपनिंग स्पॉट पर दावा भी ठोक दिया है. जाहिर तौर पर सेलेक्टर्स का सिरदर्द इससे बढ़ सकता है. स्मिथ पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में नंबर-4 पर खेलते नजर आए थे. 

ओपनिंग पर ठोका दावा

स्मिथ ने इस बीच कहा कि टी20 क्रिकेट में ओपनिंग करना एक आदर्श है. क्रिकइन्फो ने उनके हवाले से कहा, 'टी20 फॉर्मेट में पारी की शुरुआत करना आइडल की तरह है. एक बार पावरप्ले में सेट होने के बाद बल्लेबाज अपने शॉट आसानी से खेल सकते हैं. मुझे टॉप आर्डर में बैटिंग करना बेहद पसंद है. आप ही बताइए कि टी20 में कौन ओपनिंग नहीं करना चाहेगा? यह आपको पहली ही गेंद से शॉट खेलने का मौका देता है. मैंने आईपीएल में कई बार ओपनिंग की, जिसका पूरी लुत्फ उठाया. मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता, मैदान पर जाता हूं और बल्लेबाजी करता हूं. अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं. इंतजार करूंगा और देखूंगा कि भविष्य में क्या होता है.'

बेहतरीन है करियर 

33 साल के स्मिथ ने अपने करियर में अभी तक 63 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 1008 रन बनाए हैं. टेस्ट में उन्होंने 92 मैचों में 8647 रन जबकि वनडे इंटरनेशनल के 139 मैचों में कुल 4917 रन बनाए हैं. वह टेस्ट में 30 जबकि वनडे में 12 शतक लगा चुके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम अभी 151 मैचों में कुल 13147 रन दर्ज हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news