IND vs AUS: खत्म हुआ टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर! संन्यास लेने के पहुंचा करीब
Advertisement

IND vs AUS: खत्म हुआ टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर! संन्यास लेने के पहुंचा करीब

IND vs AUS, 2023: भारतीय क्रिकेट टीम का एक धाकड़ खिलाड़ी संन्यास लेने के करीब पहुंच गया है और अब टीम इंडिया के इस धाकड़ क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म माना जा रहा है. अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी बहुत मुश्किल है. अब टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी की कल्पना भी असंभव है. टीम इंडिया में जगह को लेकर मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा समेत अब सभी ने इस खिलाड़ी से अपना मुंह मोड़ लिया है.

IND vs AUS: खत्म हुआ टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर! संन्यास लेने के पहुंचा करीब

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम का एक धाकड़ खिलाड़ी संन्यास लेने के करीब पहुंच गया है और अब टीम इंडिया के इस धाकड़ क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म माना जा रहा है. अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी बहुत मुश्किल है. अब टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी की कल्पना भी असंभव है. टीम इंडिया में जगह को लेकर मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा समेत अब सभी ने इस खिलाड़ी से अपना मुंह मोड़ लिया है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकता है. ये खिलाड़ी अब वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों ही टीमों से बाहर कर दिया गया है. 

खत्म हुआ टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर!

इस खिलाड़ी को अब वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों ही टीमों में खेलने का एक भी मौका नहीं मिल रहा. सेलेक्टर्स जिस बल्लेबाज को नजरअंदाज कर रहे हैं, वह रोहित शर्मा जैसी तूफानी बैटिंग में माहिर है. एक समय ऐसा था जब 37 साल के शिखर धवन को टीम इंडिया का बड़ा मैच विनर माना जाता था, लेकिन सेलेक्टर्स इस बल्लेबाज को वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों ही टीमों में मौका नहीं दे रहे. केएल राहुल और शुभमन गिल के कारण शिखर धवन के लिए टीम के दरवाजे बंद हो गए. मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा समेत अब सभी ने शिखर धवन से मुंह मोड़ लिया है.

संन्यास लेने के पहुंचा करीब

शिखर धवन की जगह अब टीम में केएल राहुल और शुभमन गिल को ज्यादा मौके दिए जाते हैं. टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो धवन ने आखिरी बार साल 2018 में भारत के लिए लाल गेंद की क्रिकेट खेली थी. शिखर धवन के आंकड़ों को देखा जाए तो वह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अव्वल खिलाड़ी दिखाई देते हैं. टेस्ट क्रिकेट में भी शिखर ने 34 मैच में 41 की औसत से 2300 से अधिक रन बनाए हैं, जिसमें इन्होंने शानदार 7 शतक लगाए हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि चयनकर्ताओं ने धवन का सही आंकलन नहीं किया है. टीम इंडिया के लिए शिखर धवन ने अपना आखिरी वनडे दिसंबर 2022 और आखिरी टी20 मैच जुलाई 2021 में खेला था.  

टीम इंडिया के लिए ढेरों रन कूटे

2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को ओपनिंग करने के लिए उतारा था. तभी से ये दोनों भारतीय बल्लेबाजी की नींव बन गए. इन्होंने मिलकर टॉप ऑर्डर में ढेरों रन कूटे थे. रोहित (Rohit Sharma) के साथ धवन ने दुनिया के हर मैदान में रन बनाए. बड़े से बड़े गेंदबाज इन की बल्लेबाजी देखकर दांतो तले उंगलियां दबा लेते थे, लेकिन पिछले कुछ समय में रोहित शर्मा की केएल राहुल और शुभमन गिल के साथ जोड़ी बन गई है. ऐसे में सेलेक्टर्स शिखर धवन को हाशिए पर धकेलने लगे. अब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की टीम में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है.

करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) किसी समय भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम के मजबूत स्तंभ थे, लेकिन समय के साथ कहानी बदल गई. उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में 6793 रन बनाए और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. शिखर धवन की फॉर्म आती जाती रही थी. एक मैच में उनका बल्ला चल जाता था, तो अगले दो मैचों में खामोश रहता था. टीम इंडिया में उनकी जगह कई युवा प्लेयर्स ने ली. ऐसे में उनके करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है. रोहित शर्मा और केएल राहुल के टेस्ट ओपनर के तौर पर जगह पक्की करने के बाद शिखर धवन की टेस्ट टीम में वापसी मुमकिन नजर नहीं आती. धवन टेस्ट क्रिकेट में 2018 से नहीं खेले हैं और उसके बाद किसी भी टेस्ट सीरीज में इन्हें खेलने का मौका नहीं दिया गया. यह सब देखकर समझ आता है कि टेस्ट क्रिकेट में धवन के लिए अब दरवाजे बंद हो चुके हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news