IND vs AUS: इंदौर टेस्ट के बाद बुरी तरह भड़का दिग्गज, टीम इंडिया पर लगाए 'चालबाजी' के आरोप
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट के बाद बुरी तरह भड़का दिग्गज, टीम इंडिया पर लगाए 'चालबाजी' के आरोप

Indore Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के अभी तक तीनों मैच 3-3 दिन में ही खत्म हो गए. नागपुर और दिल्ली की पिचों को आईसीसी ने ‘औसत’ रेटिंग दी जबकि मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने इंदौर की पिच को ‘खराब’ करार दिया. अब पूर्व कप्तान का इसे लेकर बड़ा बयान दिया है.

 

ind vs aus

Mark Taylor on Pitch, IND vs AUS 3rd Test: भारतीय टीम ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 विकेट से हार झेली. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने सीरीज में अभी तक इस्तेमाल की गई तीनों पिचों की जमकर आलोचना की है.

पिच को तैयार करने में 'चालबाजी'

मार्क टेलर ने मौजूदा सीरीज में अभी तक इस्तेमाल की गई तीनों पिचों की जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा कि इस तरह की पिच तैयार करने में कुछ हद तक ‘चालबाजी’ की गई है. भारत चार मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है और अहमदाबाद में एक टेस्ट मैच खेला जाना बाकी है जो 9 मार्च से शुरू होना है. नागपुर और दिल्ली की पिचों को आईसीसी ने ‘औसत’ रेटिंग दी जबकि मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा इंदौर की पिच को ‘खराब’ करार दिया गया.  

टेलर ने दिया बड़ा बयान

टेलर ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से इंदौर की पिच रेटिंग को सही करार देते हुए कहा, ‘मैं इससे सहमत हूं. मुझे निश्चित रूप से लगता है कि सीरीज के लिए पिचें पूरी तरह से खराब रही हैं. ईमानदारी से कहूं तो इंदौर की पिच तीनों में से सबसे खराब थी. मुझे नहीं लगता कि पिच पर पहले दिन से ही स्पिनरों को इतनी मदद मिलनी चाहिए. मैच के चौथे या पांचवें दिन अगर ऐसा होता है तो चीजें समझ में आती है लेकिन अगर पहले दिन से ही गेंद इतना अधिक टर्न ले तो यह खराब (पिच) तैयारी का नतीजा है. मुझे लगा कि इंदौर की पिच बहुत खराब है और उसी हिसाब से रैंकिंग दी जानी चाहिए थी.’

स्पिनरों की तारीफ की

ऑस्ट्रेलिया के इस कप्तान ने कहा, ‘गाबा की पिच पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों को भी उतना ही (ऑस्ट्रेलिया के रूप में) मदद मिली करता क्योंकि उनके पास 4 बहुत अच्छे पेसर थे. भारतीय पिचों के मामले में ऐसा नहीं है.यहां चालबाजी के साथ ऐसी पिचें तैयार की गई है. इससे हमारे स्पिनरों को हुनर दिखाने का मौका मिला और उन्होंने भारत की सोच से कहीं अच्छा प्रदर्शन किया.' (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news