IND vs AUS: टीम इंडिया में कब होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी? BCCI की तरफ से आ गया बड़ा अपडेट
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया में कब होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी? BCCI की तरफ से आ गया बड़ा अपडेट

Jasprit Bumrah News: बुमराह पिछले साल सितंबर के अंत से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हैं, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से नाम वापस ले लिया था. फिर बाद में ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 वर्ल्ड कप से चूक गए थे. वह पिछले साल यूएई में हुए एशिया कप में भी नहीं खेल पाए थे. रिकवरी करने के बाद, तेज गेंदबाज ने इस साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वापसी का प्रयास किया.

IND vs AUS: टीम इंडिया में कब होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी? BCCI की तरफ से आ गया बड़ा अपडेट

IND vs AUS, 2023: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की क्रिकेट के मैदान पर वापसी कब होगी, इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. बीसीसीआई की मेडिकल ने साफ किया है कि जसप्रीत बुमराह को 2023 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट करने की योजना भी है. भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी सफल रही है और अब वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में घर पर खेले जाने वाले पुरुष वनडे वर्ल्ड कप के लिए फिट हो सकते हैं. ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, जसप्रीत बुमराह के मार्च के अंत तक न्यूजीलैंड में रहने की उम्मीद है और अगस्त से ही गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं.

टीम इंडिया में कब होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी?

रिपोर्ट में कहा गया, बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ द्वारा तैयार की गई उनकी वापसी के लिए रोडमैप अगस्त तक की निर्धारित की गई है. उसके बाद धीरे-धीरे उनका काम का बोझ बढ़ जाएगा, साथ ही उन्हें वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट करने की योजना भी है. न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी के लिए जाने का मतलब है कि बुमराह अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सीजन और 7 जून से द ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं. (यदि भारत क्वालीफाई करता है).

BCCI की तरफ से आ गया बड़ा अपडेट 

रिपोर्ट में आगे कहा गया, 'बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ द्वारा बुमराह की निगरानी की जा रही थी और एनसीए ने सर्जरी को एक विकल्प के रूप में सुझाया था.' बुमराह पिछले साल सितंबर के अंत से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हैं, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से नाम वापस ले लिया था. फिर बाद में ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 वर्ल्ड कप से चूक गए थे. वह पिछले साल यूएई में हुए एशिया कप में भी नहीं खेल पाए थे. रिकवरी करने के बाद, तेज गेंदबाज ने इस साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वापसी का प्रयास किया. लेकिन, बुमराह को गुवाहाटी में वनडे मैच से आराम दे दिया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news