IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को हराते ही ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाला पहला देश है भारत, पाकिस्तान को छोड़ा पीछे
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को हराते ही ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाला पहला देश है भारत, पाकिस्तान को छोड़ा पीछे

India vs Australia 3rd T20: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया ने पाकिस्तान टीम को पीछे छोड़ते हुए एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

BCCI.TV

India vs Australia T20 Series: भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम (Indian Team) ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) को पीछे छोड़ दिया. 

भारतीय टीम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) बहुत ही अच्छा खेल दिखा रही है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने के साथ ही एक साल में सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाली टीम बन गई है. इस साल टीम इंडिया ने 21वीं टी20 जीत हासिल की है. इस मामले में भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. पाकिस्तान (Pakistan) ने साल 2021 में एक कैलेंडर ईयर में 20 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते थे. भारत से पहले दुनिया की कोई टीम एक कैलेंडर ईयर में 20 से ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मुकाबले नहीं जीत सकी है. 

शानदार फॉर्म में है टीम इंडिया 

भारतीय टीम बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. साल 2022 में अभी तक टीम इंडिया ने 29 में से 21 टी20 मुकाबले अपने नाम किए हैं. इस साल अभी 10 महीने भी पूरे नहीं हुए हैं. ऐसे में टीम इंडिया अपने रिकॉर्ड को और बढ़ा सकती है. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने धमाकेदार वापसी करके सीरीज जीत ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) से पहले अभी टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है. 

भारत ने जीती सीरीज 

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज 2-1 से जीत ली. तीसरे टी20 मैच में भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने आतिशी पारियां खेली. इन दोनों की बल्लेबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज टिक ही नहीं पाए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने डेथ ओवर्स में 16 गेंदों में 25 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम इंडिया ने मुकाबला 4 विकेट से अपने नाम कर लिया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news