IND vs AUS: अश्विन की गेंदबाजी पर टीम इंडिया के ही इस खिलाड़ी ने उठा दिए सवाल, अपने बयान से मचा दिया बवाल!
Advertisement
trendingNow11581710

IND vs AUS: अश्विन की गेंदबाजी पर टीम इंडिया के ही इस खिलाड़ी ने उठा दिए सवाल, अपने बयान से मचा दिया बवाल!

R Ashwin Bowling: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर टीम इंडिया के ही एक खिलाड़ी ने सवाल उठा दिए हैं. इस खिलाड़ी ने दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर अपने एक बयान से बवाल मचा दिया है. बता दें कि भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं. 

IND vs AUS: अश्विन की गेंदबाजी पर टीम इंडिया के ही इस खिलाड़ी ने उठा दिए सवाल, अपने बयान से मचा दिया बवाल!

R Ashwin: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर टीम इंडिया के ही एक खिलाड़ी ने सवाल उठा दिए हैं. इस खिलाड़ी ने दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी पर अपने एक बयान से बवाल मचा दिया है. बता दें कि भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं. रविचंद्रन अश्विन से भारत की पिचों पर बचना ऑस्ट्रेलिया के लिए मानों मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो गया है.

अश्विन की गेंदबाजी पर टीम इंडिया के ही इस खिलाड़ी ने उठा दिए सवाल

स्पिन गेंदबाजी ही नहीं बल्कि अश्विन बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. टेस्ट मैचों में अश्विन के नाम रिकॉर्ड 463 विकेट दर्ज हैं. टेस्ट मैचों में अश्विन ने 31 बार 5 विकेट हॉल झटके हैं. अश्विन ने 7 बार मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने दिल्ली टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी को लेकर सवाल उठाए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने जिस तरह की गेंदबाजी इस मुकाबले में की उसको लेकर दिनेश कार्तिक ने उनकी जमकर क्लास लगाई है. 

इस दिग्गज ने अपने बयान से मचा दिया बवाल 

दिनेश कार्तिक का कहना है कि रविचंद्रन अश्विन को दिल्ली टेस्ट मैच में दूसरी पारी के दौरान ज्यादा फुल लेंथ की गेंदें नहीं डालनी चाहिए थीं. दिनेश कार्तिक के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन को अपनी लेंथ में बदलाव करना चाहिए था. दिल्ली टेस्ट मैच में दूसरी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ट्रैविस हेड ने रविचंद्रन अश्विन का सामना शानदार तरीके से किया और उन्हें काफी अच्छी तरह से टैकल किया. भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन को ट्रैविस हेड के ऊपर भारी पड़ना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

अश्विन की जमकर लगाई क्लास 

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज्ज से कहा, 'दिल्ली टेस्ट मैच में दूसरी पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन बहुत पहले ही ट्रैविस हेड को आउट कर सकते थे, लेकिन ट्रैविस हेड ने रविचंद्रन अश्विन को काफी अच्छी तरह से खेला. ट्रैविस हेड ने आगे निकल कर क्रीज का प्रयोग किया. हालांकि अभी भी अश्विन ऑस्ट्रेलिया के लिए दिक्कतें पैदा कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने लेंथ को थोड़ा और कम करना होगा. आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने 90 टेस्ट मैचों में 463 विकेट हासिल किए हैं और 3103 रन भी बनाए हैं. 

रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. रविचंद्रन अश्विन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 700 विकेट और 5000 रनों का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रविचंद्रन अश्विन से पहले वीनू मांकड़, श्रीनिवास वेंकटराघवन, कपिल देव और अनिल कुंबले ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया था. रविचंद्रन अश्विन ने 113 वनडे मैचों में 151 विकेट और 65 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 72 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने वनडे मैचों में 707 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 184 रन बनाए हैं. 184 IPL मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने 157 विकेट हासिल किए हैं और 647 रन भी बनाए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news