Indore Test: गावस्कर के बयान पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के तीखे बोल, पिच को लेकर कह दी ये बड़ी बात
Advertisement

Indore Test: गावस्कर के बयान पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के तीखे बोल, पिच को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट को लेकर अभी तक चर्चाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इंदौर टेस्ट की पिच को लेकर अभी भी बयानबाजी जारी है. अब एक ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने पिच को लेकर फिर बयान दे दिया है. 

Indore Test: गावस्कर के बयान पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के तीखे बोल, पिच को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Indore Pitch Controversy: इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया था. यह मुकबला मात्र सवा दो दिन में खत्म हो गया था. इस मैदान की पिच को लेकर क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने सवाल खड़े किए थे कि पिच टेस्ट क्रिकेट खेलने के लायक नहीं है. बाद में आईसीसी ने भी इंदौर की पिच को खराब बता दिया था जिसके बाद से पिच को लेकर चर्चाओं ने तूल पकड़ लिया. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने सुनील गावस्कर के पिच को लेकर दिए बयान पर कटाक्ष किया है. 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के तीखे बोल 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क टेलर ने इंदौर की पिच को लेकर सुनील गावस्कर पर निशाना साधा है. उन्होंने सिडनी मॉर्निग हेराल्ड से बात करते हुए कहा है कि  इंदौर की पिच वास्तव में खराब थी. यह पिच लॉटरी से कम नहीं थी. ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर इस पिच पर हावी रहे और यह मुकाबला भारत के पक्ष में नहीं गया. गावस्कर के गाबा वाले बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि ग्राउंड्समैन ने उस पिच ओर घास छोड़ी हुई थी. इससे साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों को ही फायदा होता क्योंकि उनके पास 4 बेहतरीन तेज गेंदबाज थे, इसलिए मुझे नहीं लगता गाबा की पिच में कोई खराबी थी.

गाबा की पिच पर गावस्कर ने खड़े किए थे सवाल 

मार्क टेलर के बयान से पहले भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने गाबा की पिच को लेकर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि एक बात बताइए नवंबर में हुए गाबा में एक टेस्ट मैच दो दिन में खत्म हो गया था. उस पिच को कितने डिमेरिट अंक मिले थे और वहां मैच रेफरी कौन था. उन्होंने आगे कहा था कि इंदौर की पिच को 3 डिमेरिट अंक देना सही नहीं है. इस पिच पर गेंद टर्न जरूर हुई लेकिन पिच खराब नहीं थी. ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी का स्कोर बताता है कि पिच बेहतर हो गई थी. 

आईसीसी ने पिच को खराब करार दिया 

बता दें, कि आईसीसी ने इंदौर की पिच को खराब बताया था और 3 डिमेरिट अंक भी स्टेडियम को दिए थे जिसके बाद से इस बात पर बहस शुरू हो गई थी. पहले दो टेस्ट मैचों की तरह यह टेस्ट भी तीन दिन में खत्म हो गया था लेकिन फर्क था बस की इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी जबकि पहले दो मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज की थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news